trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01230141
Home >>Zee Salaam ख़बरें

सहारनपुर: जुमे की नमाज को लेकर एक बार फिर अलर्ट पर पुलिस, उठा रही ये कदम

Saharanpur Police on alert mode: सहारनपुर के एसएसपी आकाश तोमर ने बताया कि कल जुमे की नमाज को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराया जाएगा. पिछले हफ्ते भी सहारनपुर में नमाज शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई थी.

Advertisement
सहारनपुर: जुमे की नमाज को लेकर एक बार फिर अलर्ट पर पुलिस, उठा रही ये कदम
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Jun 23, 2022, 04:00 PM IST

सहारनपुर: कल जुमा का दिन है और जुमा की नमाज के बाद सहारनपुर में नुपूर शर्मा मामले को लेकर हालात ठीक रहे, इसके लिए जिला पुलिस अभी से ही अलर्ट मोड में आ गई है. जुमे की नमाज को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए सहारनपुर पुलिस लगातार मुस्लिम धर्मगुरुओं सामाजिक संगठनों से जुड़े लोगों और राजनीतिक दलों से लोगों से सहयोग की अपील कर रही है.

सहारनपुर के एसएसपी आकाश तोमर ने बताया कि कल जुमे की नमाज को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराया जाएगा. पिछले हफ्ते भी सहारनपुर में नमाज शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई थी और इस बार भी मुस्लिम धर्मगुरुओं सामाजिक संगठनों के लोगों से बातचीत लगातार चल रही है, ताकि किसी तरह की कोई हंगामा कहीं देखने को ना मिले. एसएसपी सहारनपुर ने कहा कि सहारनपुर में जुमे की नमाज को देखते हुए कल भी पुलिस पीएसी के साथ-साथ रैपिड एक्शन फोर्स के जवान तैनात किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें: UP by Election: आजमगढ़ में मायावती का दलित-मुस्लिम गठजोड़ इस बार कितना कामयाब होगा?

गौरतलब है कि 10 जून को जुमे की नमाज के बाद नुपूर शर्मा मामले को लेकर पहले तो विरोध-प्रदर्शन हुआ, लेकिन थोड़ी ही देर में ये विरोध हिंसा में दब्दील हो गया. फिर हंगामा इतना बढ़ गया कि लोग पुलिस के सामने नारेबाजी करने लगे. इसे देख पुलिस ने भी डंडे चलाने पड़े थे. रिपोर्ट के मुताबिक, यहां पत्थर बाजी भी हुई थी, लेकिन वहीं पिछले जुमा यानी 17 तारीख को जुमे की नमाज के बाद मामला बिल्कुल शांत था और हिंसा की कोई घटना नहीं हुई थी.

सहारनपुर पुलिस के मुताबिक, हिंसा के बाद से अभी तक 150 से ज्यादा लोगों की पहचान की गई है. 500 से ज्यादा CCTV फुटेज को रिकवर किया गया है. गिरफ्तार हुए कुछ लोगों के पास मोबाइल फोन भी मिले हैं, जिनकी हिस्ट्री खंगाली जा रही है. हिंसा में कोई स्थानीय नेता तो शामिल नहीं है, इसकी भी जांच की जा रही है. वायरल हुए फेक मैसेज के पीछे कौन है, इसका पता फिलहाल नहीं चल पाया है.

ये वीडियो भी देखिए:

Read More
{}{}