trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01501606
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Tihar Jail: तिहाड़ जेल में बंद सत्येंद्र जैन की बढ़ीं मुश्किलें; 15 दिन तक किसी से मिलने की इजाज़त नहीं

Tihar Jail: तिहाड़ जेल में मनी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बंद दिल्ली सरकार के वज़ीर सत्येंद्र जैन की सुविधाओं में कटौती कर दी गई है. जेल से उनके ऐशो आराम के वीडियो वायरल होने के बाद जेल मैनेजमेंट ने उनकी सेल से कुर्सी, टेबल और दरी हटा दी है और उन्हें 15 दिनों के लिए उनसे किसी को मिलने की इजाज़त नहीं दी जाएगी.

Advertisement
Tihar Jail: तिहाड़ जेल में बंद सत्येंद्र जैन की बढ़ीं मुश्किलें; 15 दिन तक किसी से मिलने की इजाज़त नहीं
Stop
Sabiha Shakil|Updated: Dec 26, 2022, 08:38 AM IST

Tihar Jail: तिहाड़ जेल में मनी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बंद दिल्ली सरकार के वज़ीर सत्येंद्र जैन की सुविधाओं में कटौती कर दी गई है. जेल से उनके ऐशो आराम के वीडियो वायरल होने के बाद जेल मैनेजमेंट ने उनकी सेल से कुर्सी, टेबल और दरी हटा दी है और उन्हें 15 दिनों के लिए उनसे किसी को मिलने की इजाज़त नहीं दी जाएगी. ज़राए ने बताया कि उनके सेल में टेबल और कुर्सी जैसी सभी सुविधाएं हटा दी गईं हैं. हाल ही में दिल्ली के उपराज्यपाल द्वारा गठित प्रधान सचिव (होम) की अगुवाई वाली तीन सदस्यीय कमेटी ने कहा कि जैन ने जेल मैनुअल की ख़िलाफ़वर्ज़ी की है और जेल में ख़ास उपचार का आनंद लेने के लिए अपने आधिकारिक ओहदे और इख़्तेआर का ग़लत इस्तेमाल किया है.

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का आज से दक्षिण भारत दौरा; कई कई कार्यक्रमों में लेंगी हिस्सा

ओहदे का दुरुपयोग किया: कमेटी
कमेटी के ज़रिए जांच रिपोर्ट तैयार की गई है, जिसमें प्रमुख सचिव (कानून और सचिव, सतर्कता) भी शामिल थे. उन्होंने कहा कि जैन अक्सर जेल में अपनी पत्नी पूनम जैन और परिवार के और लोगों से मिलते थे. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के वज़ीर अपने ओहदे का दुरुपयोग करते थे. दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना की तरफ़ से गठित उच्चाधिकार समिति की रिपोर्ट आने के बाद यह एक्शन लिया गया है. अब सत्येंद्र जैन की सेल में सिर्फ टेलीविजन है. जेल प्रशासन ने बैरक में बंद और क़ैदियों को भी हिदयात दी हैं कि कोई भी मदद के लिए जैन की सेल में नहीं जाएगा.

डीजी जेल संदीप गोयल को किया गया सस्पेंड
बता दें कि ईडी ने सत्येंद्र जैन पर मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत इल्ज़ाम लगाया था कि उन्होंने कथित तौर पर मनी लॉन्ड्रिंग की और उनके पास उनकी आमदनी के ज्ञात स्रोत से ज़्यादा प्रॉपर्टी का मालिकाना हक़ है. जैन को 30 मई को गिरफ्तार किया गया था. समिति ने जैन के साथ तत्कालीन डीजी जेल, संदीप गोयल की मिलीभगत भी पाई और जेल में बंद मंत्री को वीआईपी ट्रीटमेंट देने के लिए गोयल के ख़िलाफ़ विभागीय कार्यवाही की सिफारिश की. गोयल को हाल ही में सस्पेंड किया गया है. 

Watch Live Tv

Read More
{}{}