Home >>Zee Salaam ख़बरें

Reasi bus attack Update: पुलिस ने बनवाया स्केच, जानकारी देने वाले को 20 लाख का इनाम; जानें रियासी हमले का अपडेट

Reasi bus attack Update: रियासी में बस पर हमले मामले में पुलिस ने 20 लाख का इनाम रखा है. जो कोई भी पुलिस को आतंकी की लोकेशन के बारे में जानकारी देगा, उसे यह इनाम मिलेगा.

Advertisement
Reasi bus attack Update: पुलिस ने बनवाया स्केच, जानकारी देने वाले को 20 लाख का इनाम; जानें रियासी हमले का अपडेट
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Jun 12, 2024, 09:52 AM IST

Reasi bus attack Update: रियासी जिले में एक यात्री बस पर हुए आतंकवादी हमले में नौ लोगों की मौत और 41 अन्य के घायल होने के दो दिन बाद, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मंगलवार को हमले में शामिल एक आतंकवादी का स्केच जारी किया और उसके बारे में जानकारी देने वाले को 20 लाख रुपये का इनाम देने का ऐलान किया है.

क्या है मामला?

रविवार को आतंकवादियों ने शिव खोरी मंदिर से कटरा में माता वैष्णो देवी मंदिर जा रहे तीर्थयात्रियों को ले जा रही 53 सीटों वाली बस पर हमला किया. यह घटना पोनी इलाके के तेरयाथ गांव के पास हुई. उत्तर प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली के तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस गोलीबारी के बाद रियासी जिले में एक गहरी खाई में गिर गई.

न्यूज एजेंसी पीटीआई ने लिखा,"रियासी पुलिस ने पौनी इलाके में यात्री बस पर हाल ही में हुए हमले में शामिल आतंकवादी के ठिकाने के बारे में कोई भी महत्वपूर्ण जानकारी देने पर 20 लाख रुपये का इनाम देने का ऐलान किया है."

आतंकी का बनाया गया स्केच

उन्होंने कहा कि आतंकवादी का स्केच चश्मदीदों के जरिए दिए गए विवरण के आधार पर तैयार किया गया था और उन्होंने लोगों से सूचना उपलब्ध कराने की अपील की थी. निम्नलिखित फ़ोन नंबर हैं जहां आतंकवादियों के बारे में जानकारी दी जा सकती है: एसएसपी रियासी - 9205571332एएसपी रियासी - 9419113159डीवाईएसपी मुख्यालय रियासी - 9419133499एसएचओ पौनी - 7051003214एसएचओ रानसू- 7051003213पीसीआर रियासी- 9622856295.

चलाया जा रहा है सर्च ऑपरेशन

रियासी हमले में शामिल आतंकवादियों का पता लगाने के लिए सभी संभव प्रयास किए जा रहे हैं, सुरक्षा कर्मियों की 11 टीमें जमीन पर काम कर रही हैं और रांसो-पोनी-त्रेयथ बेल्ट के चारों ओर बहु-दिशात्मक घेराबंदी की गई है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा कि इस हमले के पीछे आतंकवादी समूह लश्कर-ए-तैयबा का हाथ होने का अनुमान है.

एनआईए भी जांच में शामिल

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की एक टीम ने सोमवार को रियासी में हालात का आकलन किया है और एनआईए की फोरेंसिक टीम सबूत इकट्ठा करने में लगी हुई है. जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने 10 जून को रियासी आतंकी हमले में मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की मुआफज़ा देने का ऐलान किया है.

{}{}