trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02066018
Home >>Zee Salaam ख़बरें

UP Madarsa: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर मदरसों में विशेष आयोजन; बच्चों में काफी उत्साह

Ram Lalla Pran Pratishtha: 22 जनवरी के लिए मदरसे के बच्चों ने खास तैयारी की है. इस प्रोग्राम को लेकर बच्चे काफी एक्साइडेट हैं. यूपी और उत्तराखंड के मदरसों में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां जोर-शोर से जारी हैं.

Advertisement
UP Madarsa: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर मदरसों में विशेष आयोजन; बच्चों में काफी उत्साह
Stop
Sabiha Shakil|Updated: Jan 18, 2024, 05:20 PM IST

Bhajan-Kirtan in Madarsa: अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां अंतिम चरण में हैं. रामोत्सव को लेकर जगह-जगह उत्साह का माहौल नजर आ रहा है. प्राण प्रतिष्ठा के दिन को लोग दिवाली के तौर पर मनाने की तैयारी कर रहे हैं. इन सबके दरमियान, अयोध्या से गंगा-जमुनी तहजीब की एक खबर सामने आ रही है. यहां एक मदरसे में 22 जनवरी को विशेष आयोजन किया जाएगा. यहां मदरसे में रामधुन के साथ भजन- कीर्तन कराए जाएंगे.  इस सिलसिले में मदरसे के प्रिंसिपल का कहना है कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन हमारा मदरसा भी इस जश्न में बराबर से शिरकत करेगा.

मदरसों में विशेष आयोजन
22 जनवरी के लिए मदरसे के बच्चों ने खास तैयारी की है. इस प्रोग्राम को लेकर बच्चे काफी एक्साइडेट हैं. शहर के सिविल लाइन इलाके में मौजूद मदरसा चाचा नेहरू में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां जोर-शोर से जारी हैं. मदरसे की वाइस प्रिंसिपल यासमीन खालिद ने बताया कि प्रोग्राम के लिए हमारा पूरा सहयोग होगा. उन्होंने कहा कि हम सेक्युलर लोग हैं और हर मजहब का एहतेराम करते हैं. इस प्रोग्राम को लेकर बच्चों ने खास पेशकश तैयार की है. प्राण प्रतिष्ठा के दिन मदरसे के बच्चे भजन-श्लोक आदि गाएंगे. 

22 जनवरी को आधे दिन बंद रहेंगे दफ्तर
यूपी के साथ-साथ उत्तराखंड में भी राममंदिर का जश्न मनाया जाएगा. उत्तराखंड के मदरसों में भी प्रोग्राम मनाया जाएगा. सीएम धामी के निर्देश पर उत्तराखंड के मदरसों में श्रीराम के जीवन के बारे में बच्चों को जानकारी दी जाएगी. उत्तराखंड मदरसे बोर्ड के चेयरमैन मुफ्ती शमून कासमी ने जानकारी दी. बता दें कि, अयोध्या में 22 जनवरी को अलग-अलग जिले में जश्न का माहौल है. सभी संगठन अपने-अपने तौर पर तैयारी में जुट गए हैं. बता दें कि,रामलला की प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन यानि 22 जनवरी को केंद्र सरकार के तमाम दफ्तर आधे दिन बंद रखने के निर्देंश जारी किए गए हैं.

Read More
{}{}