trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01849499
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Barabanki: बाराबंकी जेल में हिंदू- मुस्लिम भाईयों के हाथों पर बहनों ने बांधी राखी, जेल प्रशासन ने किए ख़ास इंतेज़ाम

Raksha Bandhan 2023: देश में रक्षाबंधन का त्योहार बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है. राखी के त्यौहार के मौके पर देशभर से अलग-अलग तस्वीरें सामने आ रहीं हैं. ऐसी ही कुछ तस्वीरें यूपी के बाराबंकी जिले से सामने आईं हैं.

Advertisement
Barabanki: बाराबंकी जेल में हिंदू- मुस्लिम भाईयों के हाथों पर बहनों ने बांधी राखी, जेल प्रशासन ने किए ख़ास इंतेज़ाम
Stop
Sabiha Shakil|Updated: Aug 31, 2023, 04:46 PM IST

Raksha Bandhan 2023: देश में रक्षाबंधन का त्योहार बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है. राखी के त्यौहार के मौके पर देशभर से अलग-अलग तस्वीरें सामने आ रहीं हैं. ऐसी ही कुछ तस्वीरें यूपी के बाराबंकी जिले से सामने आईं हैं. जहां जेल की दीवारें भी भाई-बहन के प्यार को नहीं रोक सकीं. रक्षाबंधन पर बाराबंकी जिला कारागार पहुंची हिंदू और मुस्लिम बहनों ने जेल में बंद अपने भाइयों के हाथों पर राखी बांधी. इस दौरान जेल में रक्षाबंधन मना रही बहनें काफी भावुक नजर आईं और वो अपने आंसू नहीं रोक सकीं. 

बहनों ने भाईयो की कलाई पर बांधी राखी
रक्षाबंधन के मौके पर किसी बहन ने बताया कि हम अपने भाई को एक साल बाद देख रहे हैं, तो किसी बहन ने कहा कि हम अपने भाई को काफी समय बाद देख रहे हैं. भाई-बहन के त्योहार के अवसर पर बहनों ने कहा कि त्योहार की खुशी और भी ज्यादा होती अगर हमारा भाई घर में होता और हम वहां घर के सभी सदस्यों के साथ रक्षाबंधन मनाते हैं. बहनों ने कहा कि हम यही दुआ करते हैं कि हमारा भाई जल्द से जल्द जेल से छूटकर घर आ जाए और अगले साल हम सब मिलजुल कर त्योहार मनाएं.

जेल प्रशासन ने किए खास इंतेजाम
बता दें कि रक्षाबंधन को लेकर बाराबंकी जेल प्रशासन ने पहले से ही तैयारी पूरी कर ली थी. जिला जेल में भाई को राखी बांधने के लिए आने वाली महिलाओं के लिए जेल प्रशासन ने खास इंतेजाम किए थे. गेट पर पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई थी, ताकि वहां आने वाली महिलाओं को कोई परेशानी न हो. पुलिसकर्मी जिला जेल आने वाली महिलाओं को मिठाई खिलाकर उनके भाइयों से मिलवा रहे थे. जेल में बंद हिंदू और मुस्लिम भाई रक्षाबंधन के दिन अपनी बहनों को देखकर भावुक हो गए. वहीं राखी बांध रही बहनों की आंखों में भी आंसू दिखे. रक्षाबंधन के त्योहार के मौके पर जेल की दीवारें भी बहनों को अपने भाईयों से मिलने के लिए रोक नहीं पाई.

Watch Live TV

Read More
{}{}