trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01925491
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Rajasthan Assembly Election 2023: BJP ने चित्तौड़गढ़ से मौजूदा MLA का काटा टिकट, समर्थकों ने पार्टी के खिलाफ किया प्रदर्शन

Rajasthan Assembly Election 2023: बीजेपी ने चित्तौड़गढ़ से मौजूदा विधायक चंद्रभान सिंह आक्या का टिकट काट दिया हैं. उसकी जगह भैरों सिंह शेखावत के दामाद को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है.    

Advertisement
Rajasthan Assembly Election 2023: BJP ने चित्तौड़गढ़ से मौजूदा MLA का काटा टिकट, समर्थकों ने पार्टी के खिलाफ किया प्रदर्शन
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: Oct 21, 2023, 10:54 PM IST

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान असेंबली इलेक्शन में चित्तौड़गढ़ से बीजेपी ने ( Bhartiya Janta Party ) के वर्तमान विधायक चंद्रभान सिंह आक्या ( Chandrabhan Singh Akya ) का टिकट काट दिया है. जिसके बाद एमएलए के सपोर्टरों ने प्रदर्शन किया. बीजेपी ने असेंबली इलेक्शन के लिए 83 कैंडिडेट्स की दूसरी लिस्ट शनिवार को जारी की. जिसमें पार्टी ने चित्तौड़गढ़ से मौजूदा विधायक चंद्रभान सिंह का चिकट काच कर नरपत सिंह राजवी ( Narpat Sigh Rajvi ) को कैंडिडेट्स बनाया है.

इसकी खबर जैसे ही मौजूदा विधायक के सपोर्टरों को मिला तो बड़ी संख्या में पार्टी के दफ्तर पर इकट्ठे हो गए. विधायक चंद्रभान सिंह आक्या को सपोर्टरों ने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सी पी जोशी के खिलाफ खूब नारेबाजी की और दफ्तर में जमकर हंगामा मचाया और वहां पर लगे जोशी के फोटो को भी फाड़ दिया. पार्टी ने पांच बार के MLA रहे भैरों सिंह शेखावत ( Bahiro Singh Sekhawat ) के दामाद राजवी को पहली लिस्ट में उनकी मौजूदा विधान सभा सीट विद्याधर नगर से टिकट नहीं दिया था. जिसके बाद राजवी  नाराजगी जाहिर की थी और साथ ही पार्टी पर निशाना साधा था.

चंद्रभान सिंह आक्या के सपोर्टरों ने किया प्रदर्शन 
राजवी के नाराजगी के बाद पार्टी ने शनिवार को उन्हें चित्तौड़गढ़ से टिकट देने का ऐलान किया जिसे 'नुकसान भरपाई ' की कवायद के तौर में देखा जा रहा है. वहीं लगातार दो बार चित्तौरगढ़ से जीतने वाले आक्या के सोपर्टर खुलकर पार्टी के प्रति नाराजगी जाहिर कर रहे हैं और पार्टी के खिलाफ विरोध भी कर रहे हैं.

आक्या ने सीपी जोशी पर लगाया ये इल्जाम 
 आक्या ने इल्जाम लगाते हुए कहा कि चित्तौड़गढ़ से मौजूदा MP और BJP के प्रदेश अध्यक्ष जोशी उनसे पुरानी दुश्मनी रखते हैं जिसकी वजह उनका टिकट काटा गया है. आक्या ने कहा कि इलाके की जनता उनके साथ है और वह आगे बढ़ने से पहले सभी  शुभचिंतकों और वरकर्स के साथ बातचीट कर आगे का फैसला करेंगे.

Read More
{}{}