Home >>Zee Salaam ख़बरें

Ajmer: यूटूबर ने अजमेर दरगाह के अंदर शूट किया, 'काले लिबास में गोरा बदन'; नाराज़ हो गए खादिम !

Ajmer News: मशहूर ख्वाजा गरीब नवाज दरगाह के अंदर फिर से यूटूबर के द्वारा वीडियो बनाने का मामला सामने आया है. वीडियो में एक महिला बॉलीवुड गाने पर दरगाह कैंपस के अंदर डांस करती हुई दिख रही है.   

Advertisement
Ajmer: यूटूबर ने अजमेर दरगाह के अंदर शूट किया, 'काले लिबास में गोरा बदन'; नाराज़ हो गए खादिम !
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: Feb 28, 2024, 06:49 PM IST

Ajmer News: राजस्थान के अजमेर में स्थित विश्व मशहूर ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह में रील बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड करने का मामला सामने आया है. वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर दरगाह के खादिमों में काफी नाराजगी हैं. खादिमों ने दरगाह कमेटी से इस मामले में कारवाई करने की मांग की है. वायरल वीडियो दरगाह के मकबरे का बताया जा रहा है. 

वीडियो में महिला मोबाइल पर बात कर रही है और कोई दूसरा आदमी फिल्मी गीत गा रहा है. दरगाह के खादिमों इस रील को लेकर काफी गुस्सा है. खादिमों में बताया कि वीडियो में मौजूद आदमी फारूक बागबान है. वह दरगाह में वक्त-वक्त पर आता है. अलग-अलग खादिमों की गद्दी पर भी बैठ जाता है. खादिमों ने प्रशासन से मांग की है वीडियो बनाने वाले पर कार्रवाई की जाए.

दरगाह के खादिम पीर नफीस मियां चिश्ती ने बताया कि ख्वाजा साहब की दरगाह में रोजाना हजारों की तादाद में लोग जियारत करने के लिए आते हैं. जिसमें से कई लोगों ने जियारत का मजाक बनाने में लगे रहते हैं. वे दरगाह कैंपस में घूम-घूमकर टिकटोक वीडियो बनाते हैं.  जिससे दरगाह की इज्जत और गरिमा को ठेस पहुंचती है.

खादिमों ने लगाया ये इल्जाम
उन्होंने दरगाह कमेटी पर इल्जाम लगाते हुए कहा कि वे इस पर कोई ध्यान नहीं देती हैं. उन्होंने कहा की दरगाह कमेटी को दरगाह कैंपस में लगाए गए कर्मचारियों को इन पर नजर रखने के हुक्म देने चाहिए. जिससे की दरगाह अहाते में वीडियो बनाने वाले लोगों पर अंकुश लग सके. इसकी जिम्मेदारी दरगाह कमेटी की बनती है.

पहले भी हो चुका है ऐसा मामला
बता दें कि 2 साल पहले भी दरगाह में एक लड़की का 15 सेकंड का रील सोशल मीडिया पर सामने आया था. जिसको लकरे उस वक्त काफी विवाद हुआ था. इस वीडियो में काले कपड़े में लड़की बॉलीवुड गाने पर जिमनास्टिक करते हुए नजर आई थी. वीडियो में गुंबद तरफ लड़की का पैर गया था. जिस पर दरगाह के खादिमों ने दरगाह की इज्जत और आस्था को ठेस पहुंचाना बताया था. इस मामले में दरगाह थाने में मुकदमा भी दर्ज करवाया गया था. लेकिन लड़की के दरगाह कमेटी से माफी मांगने के बाद शिकायत वापस ले ली गई थी.

{}{}