trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01433718
Home >>Zee Salaam ख़बरें

अब ‘बैल कोल्हू’ नाम से जाना जाएगा नई दिल्ली रेलवे स्टेशन का प्लेटफॉर्म नंबर 16; जानें क्या है मामला

New Delhi Railway Station paltform 16 name after 'Bail Kolhu Platform 16': सरकार ने रेलवे से पैसे बनाने के नए तरीकों की खोज करने के तहत नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के कुछ प्लेटफॉर्म को एग्रो कंपनी को ठेके पर दे दिया है. कंपनी प्लेटफॉर्म का नाम अपने प्रोडक्ट के नाम पर रखेगी और उसका प्रचार करेगी और इसके बदले में सरकार को राजस्व का भुगतान करेगी. 

Advertisement
बैल कोल्हू ब्रांड
Stop
Hussain Tabish|Updated: Dec 11, 2022, 05:34 PM IST

नई दिल्लीः रेलवे ने उत्तर प्रदेश की रोज-मर्रा के सामान बनाने वाली कंपनी बीएल एग्रो को प्लेटफॉर्म का नाम बदलने का हक दिया है. इसके तहत नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर कुछ प्लेटफॉर्म का नाम कंपनी के तेल ब्रांड ‘बैल कोल्हू’ और ‘नॉरिश’ पर रखा जाएगा. रेलवे ने बताया कि हाइब्रिड मीडिया को ‘न्यू, इनोवेटिव नॉन-फेयर रेवेन्यू आइडियाज स्कीम’ के तहत एनडीएलएस प्लेटफॉर्म के नाम बदलने के अधिकार का ठेका दिया गया है. इस सिलसिले में हाइब्रिड मीडिया ने बीएल एग्रो के साथ और करार किया है.  कंपनी द्वारा बुधवार को जारी एक बयान में कहा गया है कि बीएल एग्रो के साथ अधिकारों का करार शुरू में एक साल के लिए किया गया है, जो अक्टूबर से शुरू हो गया है.

'बैल कोल्हू प्लेटफॉर्म-16’ के नाम से जाना जाएगा 16 नंबर प्लेटफॉर्म 
इस समझौते के साथ ही बीएल एग्रो पहली ऐसी कंपनी बन गई है, जिसे प्लेटफार्म नंबर 14, 15 और 16 के नाम बदलने का अधिकार दिया गया है. इस समझौते के साथ नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म 14 और 15 को ‘नॉरिश प्लेटफॉर्म 14 और 15’ के रूप में ब्रांडेड किया जाएगा और स्टेशन के अजमेरी गेट की तरफ के प्लेटफॉर्म 16 को ‘बैल कोल्हू प्लेटफॉर्म-16’ के नाम से जाना जाएगा.

... और क्या करेगी कंपनी ? 
कंपनी ने कहा, ’’यह सौदा बीएल एग्रो को प्लेटफॉर्म क्षेत्र में नामकरण अधिकार देता है, जिससे बेल कोल्हू के सेलिब्रिटी एंडोर्सर्स मनोज वाजपेयी, पंकज त्रिपाठी, और नवाजुद्दीन सिद्दीकी और नूरिश की ब्रांड एंबेसडर शिल्पा शेट्टी को स्पोर्ट करने के लिए पैनल, होर्डिंग और विनाइल रैपिंग लगाने की इजाजत दी गई है. बीएल एग्रो के अध्यक्ष घनश्याम खंडेलवाल ने बताया कि कस करार के तहत प्लेटफार्मों को सजाना, महिलाओं के लिए गुलाबी क्यूबिकल बनाना, ब्रांडों का प्रमोशन करना और वहां के बुनियादी ढांचे के रखरखाव का काम कंपनी द्वारा किया जाएगा. बरेली, उत्तर प्रदेश में स्थित, बीएल एग्रो इंडस्ट्रीज लिमिटेड का 58,000 से ज्यादा खुदरा विक्रेताओं के साथ भारत में सभी ब्रांडेड खाद्य तेल और खाद्य उत्पाद करने वाली कंपनियों के बीच सबसे बड़ा वितरण नेटवर्क है.

ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Zee Salaam Video: 

Read More
{}{}