trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02352684
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Rahul Gandhi: मानहानि केस में सुल्तानपुर कोर्ट में पेश होंगे राहुल गांधी, अमित शाह से जुड़ा है मामला

Rahul Gandhi: राहुल गांधी मानहानि के एक मामले में 26 जुलाई को अदालत में पेश होंगे. पिछली कई तारीखों से वह गैरहाजिर चल रहे थे. कोर्ट में पेश होने के बाद वह अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा करेंगे, जहां राहुल गांधी एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. 

Advertisement
Rahul Gandhi: मानहानि केस में सुल्तानपुर कोर्ट में पेश होंगे राहुल गांधी, अमित शाह से जुड़ा है मामला
Stop
Taushif Alam|Updated: Jul 25, 2024, 03:47 PM IST

Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी मानहानि के एक मामले में 26 जुलाई को अदालत में पेश होंगे. पिछली कई तारीखों से वह गैरहाजिर चल रहे थे. कोर्ट में पेश होने के बाद वह अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा करेंगे, जहां राहुल गांधी एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. कांग्रेस के सीनियर नेता ने यह जानकारी दी है.

क्या है पूरा मामला
साल 2018 में कर्नाटक विधानसभा इलेक्शन के दौरान मौजूदा केंद्रीय गृहमंत्री और तत्कालीन बीजेपी चीफ अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिसके बाद बीजेपी नेता विजय मिश्रा ने राहुल गांधी पर मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया था. इस मामले में कांग्रेस सांसद का बयान दर्ज होना है. इस मामले में कोर्ट ने राहुल पर साल 2023 के दिसंबर में गैर-जमानती वारंट जारी करने की प्रक्रिया शुरू की थी, तब वह 20 फरवरी को कोर्ट में सरेंडर किया था, जिसके बाद अदालत ने 25-25 हजार के दो बांड पर जमानत दी थी.

जिला अध्यक्ष ने क्या कहा?
रायबरेली कांग्रेस जिलाध्यक्ष अभिषेक सिंह राणा ने बताया है, "राहुल गांधी 26 जुलाई को दिल्ली से प्लेन से सुबह 9 बचे उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ अमौसी एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे. वहां, से गाड़ी से सुलतानपुर जाएंगे. यहां पार्टी के नेताओं और अधिकारियों से मुलाकात करेंगे और इसके बाद कोर्ट में हाजिर होंगे."

नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद राहुल गांधी का पहला दौरा
उन्होंने आगे कहा, "राहुल गांधी के लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद उनका राबरेली में पहला दौरा है. लोकसभा इलेक्शन में सफलता से उत्साहित कांग्रेसियों ने भीड़ जुटाने की तैयारी है. प्रयागराज जोन में तैयारी शुरू हो चुकी है. प्रदेश महासचिव विवेकानंद पाठक, प्रदेश महासचिव और जिला प्रभारी योगेन्द्र मिश्र और अर्जुन पासी ने भी 24 जुलाई को कार्यक्रम तय होने के बाद जिले के पदाधिकारियों से सम्पर्क किया है."

Read More
{}{}