Home >>Zee Salaam ख़बरें

Rahul Gandhi: "जो लोग खुद को हिंदू बोलते हैं वह हिंसा करते हैं", राहुल गांधी के बयान से सदन में हंगामा

Rahul Gandhi on Hindu: राहुल गांधी के बयान के बाद काफी विवाद होता नजर आ रहा है. उन्होंने हिंदुओं को लेकर ऐसा बयान दिया जिसपर काफी विवाद हो गया. पूरी खबर पढ़ें.

Advertisement
Rahul Gandhi: "जो लोग खुद को हिंदू बोलते हैं वह हिंसा करते हैं", राहुल गांधी के बयान से सदन में हंगामा
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Jul 01, 2024, 02:56 PM IST

Rahul Gandhi on Hindu: राहुल गांधी के एक बयान से सदन में हंगामा हो गया है. सदन में राहुल ने कहा कि जो खुद को हिंदू कहते हैं वह हिंसा की बात करते हैं. उनके इस बयान से पीएम मोदी और होम मिनिस्टर अमित शाह ने विरोध किया है. नेता प्रतिपक्ष कहते हैं हिंदू धर्म हिंसा नहीं सिखाता है और जो लोग खुद को हिंदू बोलते हैं वह 24 घंटे हिंसा करते हैं.

राहुल गांधी के बयान पर बवाल

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा, "हमारे सभी महापुरुषों ने अहिंसा और भय को खत्म करने की बात कही है. लेकिन, जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं वे केवल हिंसा, नफरत, असत्य की बात करते हैं... आप हिंदू हो ही नहीं..."

क्या बोले राहुल गांधी

राहुल गांधी कहते हैं कि मोदी जी ने अपने भाषण के दौरान कहा कि भारत ने कभी किसी पर हमला नहीं किया. उसका एक कारण है कि यह देश अंहिसा का देश है और यह देश डर का देश नहीं है. हमारे सारे महापुरुषों ने अहिंसा की बात की है और डर मिटाने की बात की है. शिव जी कहते हैं डरो मत और डराओ मत, लेकिन जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं वह 24 घंटे हिंसा-हिंसा करते हैं. राहुल गांधी कहते हैं कि आप हिंदू हैं ही नहीं, हिंदू धर्म में लिखा है कि सत्य के साथ रहो, सत्य से पीछे नहीं डरना चाहिए. अहिंसा हमारा प्रतीक है.

पीएम मोदी ने की आलोचना

राहुल गांधी के इस बयान के बाद पीएम मोदी ने इसकी आलोचना की. उन्होंने कहा कि यह विषय काफी गंभीर है. पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना यह गंभीर विषय है. जिसपर राहुल गांधी ने रहा कि नरेंद्र मोदी जी पूरा हिंदू समाज नहीं है. बीजेपी और आरएसएस पूरा हिंदू समाज नहीं है.

अमित शाह ने भी की आलोचना

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी को जवाब देते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, "विपक्ष के नेता ने स्पष्ट रूप से कहा है कि जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं, वे हिंसा की बात करते हैं और हिंसा करते हैं. वह नहीं जानते कि करोड़ों लोग गर्व से खुद को हिंदू कहते हैं. हिंसा को किसी भी धर्म से जोड़ना गलत है. उन्हें माफी मांगनी चाहिए."

 

{}{}