trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01987778
Home >>Zee Salaam ख़बरें

राहुल ने कहा," RSS ने कभी महिला का सम्मान नहीं किया"; दी इस बात की चुनौती

 केरल के कोच्चि से जनता को संबोधित करते हुए आरएसएस और बीजेपी पर जम कर बरसे राहुल गांधी. बीजेपी पर हमलावर हुए राहुल गांधी ने मंच से कहा कि बीजेपी आरएसएस और उसके समान विचारधारा वाले दल महिलाओं का सम्मान नहीं करते. जबकि कांग्रेस ने देश को महिला प्रधानमंत्री दिया है.

Advertisement
राहुल ने कहा," RSS ने कभी महिला का सम्मान नहीं किया"; दी इस बात की चुनौती
Stop
Shivani Thakur |Updated: Dec 01, 2023, 06:01 PM IST

केरल के कोच्चि में महिला कांग्रेस की ओर से आयोजित जनसभा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शिरकत की है. यहां मंच से अपना भाषण देते हुए राहुल बीजेपी पर जमकर बरसे.  उन्होंने बीजेपी और आरएसएस पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी आरएसएस और उसके समान विचारधारा वाले दल महिलाओं का बिल्कुल सम्मान नहीं करते. उन्होंने कहा, "आरएसएस ने कभी महिला का सम्मान नहीं किया. आरएसएस ने कभी अपने संगठन में महिला को सम्मान नहीं दिया जबकि कांग्रेस हर एक लेवल पर महिला सहभागिता चाहती है."

राहुल गांधी ने मंच से कहा, "महात्मा गांधी हमेशा महिला हित की बात करते थे. अभी हमारे राजनीतिक व्यवस्था में कई प्रकार के भेदभाव हैं, जाति के आधार पर, भाषा के आधार पर जबकि कांग्रेस की सरकार में ऐसा नहीं होता है." उन्होंने कहा, "कांग्रेस पार्टी ने देश को महिला प्रधानमंत्री भी दिया है."

कांग्रेस का 10 साल 50% वाला प्लान
राहुल गांधी ने मंच से लोगों से कहा कि कांग्रेस के लिए सबसे बड़ा और सबसे बेहतर लक्ष्य है कि आने वाले दस सालों में देश में 50 फीसदी महिला मुख्यमंत्री होंगी. आरएसएस पर तंज कसते हुए राहुल ने ये भी कहा कि आरएसएस विशुद्ध रूप से एक पुरुष संगठन है. राहुल गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा कि महिलाओं को शामिल करना आरएसएस की विचारधारा का हिस्सा ही नहीं है . इसके बाद राहुल गांधी ने कहा कि आज हमारे पास एक भी महिला मुख्यमंत्री नहीं है. लेकिन मैं जानता हूं कि कांग्रेस पार्टी में कई महिलाएं हैं जिनमें बहुत अच्छे मुख्यमंत्री बनने के गुण हैं और आने वाले दस सालों के लिए हमारा लक्ष्य है देश में 50% महिला मुख्यमंत्री बनाना. 

केरल सरकार के खिलाफ मोर्चा
कोच्चि के मरीन ड्राइव में महिला कांग्रेस द्वारा उल्सा महासंगमम रैली  का आयोजन किया गया था. इस रैली से आईएनडीआईए गठबंधन ने केरल सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. इस रैली में राहुल गांधी ने भी शिरकत की .  केरल के नेता प्रतिपक्ष वीडी सतीसन ने बताया कि रैली का उद्देश्य केंद्र और राज्य सरकार की जन विरोधी नीतियों को उजागर करना है. पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ-साथ महिला कांग्रेस के वार्ड स्तर के सभी पदाधिकारी रैली में शामिल हुए. 

जनता के मन की बात
इसके पहले दिन में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने दिल्ली के अपने राजनीतिक विरोधियों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि दिल्ली के लीडर चाहते हैं कि सारे लाउडस्पीकर और कैमरों को उनकी दिशा में मोड़ दिया जाए जबकि वह माइक का मुंह जनता की ओर मोड़ना पसंद करते हैं.
 

Read More
{}{}