trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01885470
Home >>Zee Salaam ख़बरें

राहुल गांधी ने पांच राज्यों में चुनाव को लेकर किए बड़े दावे; केंद्र सरकार पर बोला हमला

Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा, "तेलंगाना में भारतीय जनता पार्टी (BJP) मुकाबले में कहीं नहीं है.

Advertisement
राहुल गांधी ने पांच राज्यों में चुनाव को लेकर किए बड़े दावे; केंद्र सरकार पर बोला हमला
Stop
Taushif Alam|Updated: Sep 24, 2023, 02:19 PM IST

Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी ने पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा दावा किया है. इन पांच प्रदेशों में इस साल के अंत में चुनाव होने वाले हैं. एक सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, "छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में कांग्रेस पक्का जीत रही है. राजस्थान में भी काफी नजदीकी मुकाबला होगा और हम तेलंगाना भी जीत सकते हैं."

उन्होंने कहा, "तेलंगाना में भारतीय जनता पार्टी (BJP) मुकाबले में कहीं नहीं है. छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश की बात करें तो इन दोनों ही राज्यों पर नेरेटिव हम लोग ही तय कर रहे हैं. राजस्थान में अभी हमारी गवर्मेंट है और यहां के लोग कह रहे हैं कि गवर्मेंट के खिलाफ कोई गुस्सा नहीं है. हालांकि यहां मुकाबला नजदीकी हो सकता है."

सांसद राहुल गांधी से महिला आरक्षण पर भी सवाल पूछा गया, तो इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा, "महिला आरक्षण बिल (नारी शक्ति वंदन अधिनियम) जब पास हो चुका है तो महिला आरक्षण फौरन लागू करना चाहिए. कांग्रेस इस आरक्षण व्यवस्था को तुरंत लागू करने की मांग कर रही है, लेकिन केंद्र सरकार सेंशस और डिलिमिटेशन के बहाने बनाने में लगी है. अगर हमारी सरकार सत्ता में आती है तो हमारी सरकार फौरन महिला आरक्षण लागू करेगी."

उन्होंने एक बार फिर अडानी और मोदी सरकार के रिश्तों पर सवाल उठाए है. राहुल गांधी ने कहा, "अडाणी को सभी प्रमुख उद्योग दे दिए गए हैं. मुल्क की आवाम महंगाई से परेशान है, लेकिन मोदी सरकार इस पर ध्यान नहीं दे रही है. बिधूड़ी का बयान हो या इंडिया बनाम भारत का मुद्दा हो, ये सारे मुद्दे मूल मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए हैं."

राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा को लेकर भी बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, "भाजपा और मीडिया विपक्षी दलों की बात को सही तरीके से लोगों तक नहीं पहुंचने देती है. ऐसे में उन्होंने लोगों तक पहुंचने के लिए भारत जोड़ो यात्रा का सहारा लिया था."

 

Zee Salaam

Read More
{}{}