trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02070783
Home >>Zee Salaam ख़बरें

राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' पर हमला; असम के बड़े नेता को किया लहूलुहान

Congress Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस लीडर राहुल गांधी 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' की अगुवाई कर रहे हैं. असम में पार्टी के सीनियर लीडर जयराम रमेश की कार पर बीजेपी वर्कर्स के जरिए हमला करने का इल्जाम लगा है.   

Advertisement
राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' पर हमला; असम के बड़े नेता को किया लहूलुहान
Stop
Sabiha Shakil|Updated: Jan 21, 2024, 09:10 PM IST

Bharat Jodo Nyay Yatra: असम के सोनितपुर जिले में रविवार को कांग्रेस के सीनियर लीडर जयराम रमेश की गाड़ी पर कथित तौर पर हमला किया गया. पार्टी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के साथ जा रहे मीडियाकर्मियों के साथ उपद्रवियों पर हाथापाई का इल्जाम लगाया गया है.. कांग्रेस के एक लीडर ने यह जानकारी दी. कांग्रेस लीडर राहुल गांधी के नेतृत्व वाली यात्रा का असम में चौथा दिन है. यात्रा बिस्वनाथ जिले से सोनितपुर होते हुए नगांव जा रही है. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) की संचार समन्वयक महिमा सिंह ने न्यूज एजेंसी को बताया कि, जयराम रमेश और कुछ अन्य लोगों की कार जमुगुरीघाट के पास यात्रा के मुख्य काफिले में शामिल होने के लिए जा रही थी, तभी उन पर हमला किया गया.

 

कांग्रेस लीडर ने कहा, हमने इस घटना के बारे में पुलिस को खबर दी और अपर पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंचे. कांग्रेस लीडर ने कहा कि उनकी गाड़ी से 'न्याय यात्रा' के स्टिकर हटा दिए गए और हमलावरों ने गाड़ी पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) का झंडा लगाने की कोशिश की, जिससे पिछला शीशा लगभग टूट गया. उन्होंने कहा, यात्रा को कवर कर रहे एक ब्लॉगर का कैमरा, बैज और अन्य उपकरण छीन लिए गए. पार्टी की सोशल मीडिया टीम के लोगों के साथ भी बदसलूकी की गई.  महिमा सिंह ने कहा कि इलाके में बीजेपी का एक प्रोग्राम हो रहा था और कुछ मीडियाकर्मी फुटेज दिखाने के लिए अपनी गाड़ियों से उतरे थे. कांग्रेस लीडर ने कहा, उन्होंने हमारे लिए बहुत खतरनाक हालात पैदा कर दिए थे. 

 

कांग्रेस की असम इकाई के अध्यक्ष भूपेन कुमार बोरा पर रविवार को पार्टी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के दौरान सोनितपुर के जमुगुरीहाट इलाके में नामालूम लोगों ने कथित तौर पर हमला किया. असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एपीसीसी) के प्रवक्ता बेदब्रत बोरा के मुताबिक, भीड़ ने भूपेन बोरा की कार को रोक दिया, जैसे ही भीड़ उनके काफिले के सामने आई, हमारे (प्रदेश) अध्यक्ष यह देखने के लिए अपनी कार से बाहर निकले कि क्या हो रहा है. उनकी नाक पर मुक्का मारा गया, जिससे खून बहने लगा. इससे पहले , कांग्रेस ने शनिवार को इल्जाम लगाया था कि असम के लखीमपुर में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' से जुड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई और उसके पोस्टरों को फाड़ा गया, जिसके लिए बीजेपी और रियासत की सरकार जिम्मेदार है. 

Read More
{}{}