trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01585368
Home >>Zee Salaam ख़बरें

PV Sindhu: पीवी सिंधु ने पुराने कोच से तोड़ा नाता; अब हाफ़िज़ हाशिम से लेंगी ट्रेनिंग

PV Sindhu Hafiz Hashim: बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु के पुराने कोच ने बड़ा ऐलान किया है. दो बार की ओलंपिक खेलों की पदक विजेता पीवी सिंधु कोरियाई कोच पार्क ताए-सैंग से अलग हो गई हैं. अब वो मोहम्मद हाफ़िज़ हाशिम के साथ ट्रेनिंग लेंगी.   

Advertisement
PV Sindhu: पीवी सिंधु ने पुराने कोच से तोड़ा नाता; अब हाफ़िज़ हाशिम से लेंगी ट्रेनिंग
Stop
Sabiha Shakil|Updated: Feb 25, 2023, 06:11 AM IST

PV Sindhu New Coach: बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु के कोच ने बड़ा ऐलान किया है. दो बार की ओलंपिक खेलों की पदक विजेता पीवी सिंधु कोरियाई कोच पार्क ताए-सैंग से अलग हो गई हैं, पार्क ताए-सैंग ने उन्हें टोक्यो ओलंपिक और बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में पदक दिलाने में मदद की थी. सिंधु चोटिल होने की वजह से 2022 सीज़न से चूक गई थीं और हाल ही में जनवरी में एक्शन में लौटीं हैं, जो अब हैदराबाद में सुचित्रा बैडमिंटन अकादमी में मलेशियाई पूर्व ऑल-इंग्लैंड चैंपियन मोहम्मद हाफ़िज़ हाशिम के साथ ट्रेनिंग लेंगी. 2003 में ऑल इंग्लैंड ख़िताब जीतने वाले हाफ़िज़ ने हैदराबाद स्थित अकादमी के साथ दो साल का कॉन्ट्रैक्ट किया है और वह वहां पुरुष और महिला खिलाड़ियों का मार्गदर्शन करेंगे.

 

हाफ़िज़ हाशिम से लेंगी ट्रेनिंग
रिपोर्ट में कहा गया है कि पीवी सिंधु एक या दो दिन में वहां प्रशिक्षण लेने की शुरूआत करेगी. हाफ़िज़ हाशिम के 14 से 19 मार्च तक होने वाली ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैम्पियनशिप की तैयारी में सिंधु की मदद करने की उम्मीद है, हालांकि सिंधु ने इस मुद्दे पर कुछ नहीं कहा, लेकिन उनके पुराने कोच पार्क ताए-सैंग ने सोशल मीडिया पर एक बयान शेयर किया है. उनके बयान से इस बात का साफ़ तौर पर अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि कई मैचों में वीपी सिंधु कुछ कमाल नहीं कर पाईं, जिसका उन्हें अफ़सोस है. पार्क ताए 2019 में विश्व चैंपियनशिप के बाद से सिंधु के साथ काम कर रहे थे.

सिंधु बदलाव चाहती हैं: पार्क ताए सैंग
उन्होंने कहा कि सिंधु बदलाव चाहती हैं और उन्होंने नया कोच तलाश करने का फैसला किया. उन्होंने हाल के सभी मैचों में मायूसी का मुज़ाहिरा किया है, और एक कोच के तौर में, मैं ख़ुद को ज़िम्मेदार महसूस करता हूं. पार्क ताए-सैंग ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट में कहा, वह बदलाव चाहती थी और उसने कहा कि वह नया कोच तलाश कर लेंगी. मैं उनके फैसले का सम्मान करने और उसका पालन करने का फैसला किया है. पार्क ने 2024 में पेरिस में अगले ओलंपिक तक सिंधु के साथ नहीं होने पर निराशा व्यक्त की. उन्होंने कहा कि मुझे अफ़सोस है कि मैं अगले ओलंपिक तक उनके साथ नहीं रह सकता, लेकिन अब मैं दूर से उसका समर्थन करुंगा.

Watch Live TV

Read More
{}{}