trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01622661
Home >>Zee Salaam ख़बरें

पंजाब: जेलों में कैदियों को रमजान में दी जाएंगी खास सुविधाएं, शाही इमाम ने की तारीफ

पंजाब से एक अच्छी खबर आ रही है. पंजाब में रमजान के पवित्र महीने में रोजेदार बंदियों को विशेष सुविधाएं मिलेगीं. शाही इमाम ने मुख्यमंत्री सरदार भगवंत सिंह मान से मिल कर उनका धन्यवाद किया.

Advertisement
पंजाब: जेलों में कैदियों को रमजान में दी जाएंगी खास सुविधाएं, शाही इमाम ने की तारीफ
Stop
Siraj Mahi|Updated: Mar 22, 2023, 10:49 PM IST

बीते दिनों पंजाब के शाही इमाम मौलाना उसमान रहमानी लुधियानवीं ने लुधियाना में पंजाब के मुसलमानों को पेश आ रही परेशानियों को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री सरदार भगवंत सिंह मान से मुलाकात की थी. वहीं पंजाब की जेलों में बंद मुस्लिम बंदियों को पवित्र रमजान के महीने में विशेष सुविधाएं उपलब्ध कराने को लेकर एक मांग पत्र भी दिया गया था. 

कैदियों को मिले खास छूट

इस पत्र में मांग की गई थी कि पंजाब भर की जेलों में रोजा रखने वाले बंदियों को मुशक्कत में एक महीने के लिए विशेष छूट दी जाये तथा जेलों में रोजा रखने और खोलने के समय जेल विभाग की ओर से खास डायट लगाई जाये और जेलों में बंद मुस्लिम बंदियों को रमजान के महीने में रोज़ा रखने के सारे प्रबंध करने के लिए बात की गई थी. 

कैदियों को मिलेंगे 100 रुपये

इसके बाद आज पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की ओर से शाही इमाम पंजाब मौलाना मुहम्मद उस्मान रहमानी लुधियानवी की मांग को पूरा करते हुए जेल विभाग को आदेश जारी करते हुए कहा गया कि रमजान के पवित्र महीने में प्रत्येक मुसलमान रोजदार बंदी को 100 रुपए प्रति दिन खाने पीने की वस्तुएं उपलब्ध कराई जाएं और किसी भी रोजेदार बंदियों को किसी प्रकार की कोई भी परेशानी का सामना न करना पड़े.

यह भी पढ़ें: पेट ही नहीं, आंख, कान और जबान का भी होता है रोजा, जानें किन चीजों से टूटता है

ईद पर दिए जा रहे कपड़े

उन्होंने शाही इमाम की अध्यक्षता में पिछले 20 वर्षों से राज्य भर की जेलों में रोजेदार बंदियों को बांटी जा रही सामग्री व ईद के कपड़े दिये जाने पर खुशी का इजहार करते हुए इसको अच्छी पहल बताया. आज शाही इमाम पंजाब मौलाना उसमान रहमानी ने पंजाब के मुख्यमंत्री सरदार भगवंत सिंह मान का धन्यवाद करते हुए बताया कि पिछले कई वर्षों से रोजेदार बंदियों को यह छूट दी जा रही है.

धार्मिक किताबें भी दी गईं

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री सरदार भगवंत सिंह मान ने उन्हें विश्वास दिलाया था कि रमजान के पवित्र महीने में रोजा रखने वाले सभी बंदियों को खास सहूलतें दी जायेंगी. शाही इमाम मौलाना मुहम्मद उसमान रहमानी ने बताया कि इस साल भी उनकी संस्था की ओर से राज्य भर की सभी जेलों में रोजेदार बंदियों को रोजा रखने व खोलने संबंधी सामग्री वितरित की जायेगी, जिसके साथ धार्मिक किताबें भी विशेष रूप से उपलब्ध करवाई जायेंगी. 

उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य जेलों में बंद लोगों को मुख्य धारा से जोड़ना है ताकि वह अपनी गलतियों से तौबा करके समाज में एक अच्छे इंसान की तरह जीवन व्यतीत कर सकें. 

Zee Salaam Live TV:

Read More
{}{}