trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01434042
Home >>Zee Salaam ख़बरें

बरगाड़ी बेअदबी कांड में आरोपी प्रदीप सिंह का गोली मारकर क़त्ल, गनमैन भी ज़ख्मी

पंजाब के फरीदकोट में बरगाड़ी बेअदबी मामले में FIR नंबर 63 में नामजद डेरा प्रेमी प्रदीप सिंह की नामालूम बाइक सवारों ने गोलीमार कर क़त्ल कर दिया है. बता दें कि इस वारदात में एक गनमैन भी ज़ख्मी हो गया है.

Advertisement
बरगाड़ी बेअदबी कांड में आरोपी प्रदीप सिंह का गोली मारकर क़त्ल, गनमैन भी ज़ख्मी
Stop
Somiya Khan|Updated: Nov 10, 2022, 09:52 AM IST

Faridkot Murder Case: पंजाब के फरीदकोट में बरगाड़ी बेअदबी मामले में FIR नंबर 63 में नामजद डेरा प्रेमी प्रदीप सिंह की नामालूम बाइक सवारों ने गोलीमार कर क़त्ल कर दिया है. बता दें कि इस वारदात में एक गनमैन भी ज़ख्मी हो गया है. जिसे अस्पाताल में दाखिल करवा दिया गया है.

बता दें कि आज यानी गुरुवार कि सुबह जब प्रदीप सिंह अपनी दुकान खोलने जा रहा था तो दो नामालूम बाइक सवार लोगों ने गोलियां चला दी. फायरिंग से प्रदीप सिंह कि मौके पर ही मौत हो गई जबकि गनमैन को ज़ख्मी हालत में मेडिकल अस्पताल दाखिल करवाया गया है.

यह भी पढ़ें: Healthy Food: अगर चाहते हैं बीमारियों से दूरी, तो आज से डाइट में शामिल करें यह 4 आइटम्स

 

सीसीटीवी कैमरा में क़ैद हुई वारदात

यह पूरी वारदात दुकान के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरा में क़ैद हो गयी है. जिसमें साफ दिखाई दे रहा है कि जब प्रदीप अपनी दुकान खोलने वाला था तभी उसपर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी गई. बचाव की कोशिश में गनमैन भी बुरी तरह घायल होता देखा गया. पुलिस के मुताबिक प्रदीप सिंह का क़त्ल करने से पहले उसकी रेकी की गई थी. क्योंकि सुबह सड़कें खाली होती हैं और आसपास लोग भी कम होते हैं, इसलिए आरोपियों ने वारदात को अंजाम देने के लिए यही समय चुना. फिलहाल सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है. 

6 डेरा प्रेमियों कि हुई थी गिरफ्तारी

बता दें कि फरीदकोट के बरगाड़ी में बेअदबी का ये मामला 12 अक्टूबर 2015 का है. गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामले में नामजद 6 डेरा प्रेमियों को मई 2021 में पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार किया था.  इस मामले में पहले पंजाब सरकार द्वारा बनाई गई SIT जांच कर रही थी. उसके बाद इस केस को CBI को सौंप दिया गया था. बाद में पुलिस ने मामला दोबारा अपने हाथ में ले लिया था. पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए निशान सिंह, रणजीत सिंह, प्रदीप सिंह, बलजीत सिंह, शक्ति सिंह और सुखविंदर सिंह सन्नी को गिरफ्तार किया था. इस मामले में फरीदकोट की अदालत में आरोपियों के खिलाफ चालान पेश किया जा चुका है. जान का ख़तरा होने कि वजह से प्रदीप सिंह को सुरक्षा भी मिली हुई थी. गनमैन के बावजूद उसपर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा कर क़त्ल कर दिया गया.

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.

 

Read More
{}{}