trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01241586
Home >>Zee Salaam ख़बरें

पैगंबर विवाद : नुपूर शर्मा के खिलाफ जारी हुआ लुकआउट नोटिस; बढ़ सकती है मुश्किल

नुपूर शर्मा ने कोलकाता पुलिस के समक्ष बयान देने के लिए कोलकाता जाने पर अपने उपर हमला होने की आशंका जताई थी. शर्मा को दो-दो बार समन जारी किया गया था.

Advertisement
नुपुर शर्मा
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 02, 2022, 09:10 PM IST

कोलकाताः कोलकाता पुलिस ने पैगंबर मोहम्मद साहब पर विवादास्पद बयान देने के मामले में उसके अफसरों के सामने चार बार पेश होने में नाकाम रहने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की साबिक तर्जुमान नुपुर शर्मा के खिलाफ शनिवार को लुकआउट नोटिस जारी किया है. एक आला अफसर ने यह जानकारी दी है. शर्मा के बयान के बाद पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों में हिंसक विरोध- प्रदर्शन हुए थे. अफसर ने कहा कि शर्मा एमहर्स्ट स्ट्रीट और नारकेलडांगा थानों के अफसरों द्वारा जारी समन पर पेश होने में विफल रही हैं.

पेशी के लिए मांगा था चार सप्ताह का वक्त 
पुलिस अफसर ने कहा, ‘‘कई बार समन जारी करने के बावजूद हमारे अधिकारियों के सामने पेश होने में नाकाम रहने के बाद नुपुर शर्मा के खिलाफ आज लुकआउट नोटिस जारी किया गया.’’ उन्होंने बताया कि दोनों थानों की तरफ से शर्मा को दो-दो बार समन जारी किया गया था. उन्होंने बताया कि शर्मा के खिलाफ पिछले महीने दोनों थानों में मामला दर्ज होने के बाद समन जारी किए गए थे. शर्मा ने कोलकाता का दौरा करने के दौरान उन पर हमला होने की आशंका जताई थी और पुलिस अफसरों के सामने पेश होने के लिए चार सप्ताह का वक्त मांगा था.

नुपूर शर्मा के खिलाफ दर्ज किए गए हैं कई मुकदमे 
गौरतलब है कि पैगंबर मोहम्मद पर भारतीय जनता पार्टी की निलंबित प्रवक्ता नुपूर शर्मा की कथित विवादास्पद टिप्पणी के खिलाफ तीन जून को जुमे की नमाज के बाद देश के कई हिस्सों में विरोध-प्रदर्शन हुए थे. इसके बाद कोलकाता, मुंबई और हैदराबाद जैसे कई शहरों में नुपूर शर्मा के खिलाफ उनकी टिप्पणी के लिए मुकदमे दर्ज किए गए थे. मुंबई पुलिस भी उनको पूछताछ के लिए कई बार बुला चुकी है, लेकिन नुपूर शर्मा अभी एक बार भी वहां बयान देने के लिए हाजिर नहीं हुई हैं.

Zee Salaam

Read More
{}{}