trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01410270
Home >>Zee Salaam ख़बरें

मरीज़ को चढ़ा दिया था मौसंबी का जूस, अस्पताल पर चलेगा प्रशासन का बुलडोज़र

Prayagraj: प्रयागराज में मौसंबी का जूस चढ़ाए जाने की वजह से डेंगू मरीज़ की मौत के मामले में प्रशासन ने सख़्त रवैया अपनाया है. लापरवाही करने वाले हॉस्पिटल पर बुलडोज़र कार्रवाई की बात सामने आई है. जानिए पूरा मामला.

Advertisement
सांकेतिक तस्वीर
Stop
Sabiha Shakil|Updated: Oct 25, 2022, 04:22 PM IST

Prayagraj: यूपी के प्रयागराज में डेंगू के मरीज़ को प्लेटलेट्स की जगह मौसंबी का जूस चढ़ाए जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. इस सिलसिले में अब हॉस्पिटल पर बुलडोज़र एक्शन की तैयारी है. प्रयागराज इंतेज़ामिया की ओर से अस्पताल मैनेजमेंट को नोटिस जारी कर दिया गया है. डेंगू के मरीज़ को प्लेटलेट्स की जगह मौसंबी का जूस चढ़ाने के आरोपी अस्पताल पर प्रशासन ने शिकंजा कस दिया है. प्रशासन ने प्राइवेट अस्पताल को बुलडोज़रों से जमींदोज़ किए जाने का नोटिस चस्पा कर दिया है. 

बिल्डिंग मालिक को 3 दिन का अल्टीमेटम
प्रयागराज डेवलेपमेंट अथॉरिटी ने (PDA) अपनी जांच में पाया कि अस्पताल की बिल्डिंग का नक़्शा पास नहीं हुआ था और बग़ैर नक़्शा पास कराए बिल्डिंग बनाने के मामले में निर्धारित समय के भीतर संतोषजनक जवाब नहीं दिए जाने पर बुलडोज़र चलाए जाने का नोटिस दिया गया है.वहीं इस मामले में बिल्डिंग मालिक को 3 दिनों में जवाब दाख़िल करने का अल्टीमेटम दिया गया है. 3 दिनों में उचित जवाब नहीं दिए जाने पर ध्वस्त करने की कार्रवाई की जा सकती है. प्रयागराज डेवलेपमेंट अथॉरिटी के ओएसडी अभिनव रंजन ने नोटिस चस्पा किए जाने की तस्दीक़ की है.  

मरीज़ को प्लाज़्मा ही चढ़ाया गया था: अस्पताल प्रशासन
बता दें कि प्रयागराज के एक हॉस्पिटल में डेंगू के एक मरीज़ को नक़ली प्लेटलेटस चढ़ाए जाने का मामला सामने आया था. प्लेटलेटस चढ़ाए जाने के दो दिनों बाद मरीज़ प्रदीप पांडे ने दम तोड़ दिया था.  प्लेटलेट्स में मौसंबी का जूस मिलाए जाने का आदेशा ज़ाहिर किया गया था , हालांकि प्रशासन का दावा है कि मरीज़ को मौसंबी के जूस के बजाय प्लाज़्मा ही चढ़ाया गया था.  परिवार वालों ने इस बात की पुष्टि की है कि प्लेटलेट्स चढ़ाने के बाद मरीज़ की तबियत ख़राब होने शुरू हो गई थी. इस बारे में ज़ब्त किए गए नमूने की लैब रिपोर्ट आने का इंतेज़ार है. परिवार के लोगों ने ओर से की गई शिकायत पर प्रयागराज के चीफ़ मेडिकल ऑफिसर (CMO) ने गुरुवार को अस्‍पताल सील करके इस मामले की जांच के लिए तीन सदस्‍यीय कमेटी गठित की थी.

इस तरह की ख़बरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विज़िट करें.

Read More
{}{}