trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01286960
Home >>Zee Salaam ख़बरें

मुहर्रम के गेट के नीचे से गुजरने पर हिन्दुओं की भावनाएं हो रही है आहत; धरने पर बैठे राजा भैया के पिता

Hindus sentiments hurt by Muharram Gate: उत्तर प्रेदश के कुंडा तहसील के शेखपुर आशिक गांव में मोहर्रम के मौके पर निर्मित गेट को हटाने के लिए बाहुबली विधायक राजा भइया के पिता लेकर धरने पर बैठ गए हैं. 

Advertisement
राजा भैया के पिता कुमार उदय प्रताप सिंह
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 03, 2022, 07:21 PM IST

प्रतापगढ़ः कुंडा विधानसभा क्षेत्र से बाहुबली विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के पिता कुमार उदय प्रताप सिंह बुधवार को शेखपुर आशिक गांव में मोहर्रम के मौके पर निर्मित गेट को हटाने की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए हैं. तहसील कुण्डा के उपजिलाधिकारी सतीश त्रिपाठी ने बताया कि मोहर्रम के त्यौहार के मौके पर शेखपुर आशिक गांव में मस्जिद के निकट एक गेट बनाया जाता है, जो दसवीं मोहर्रम को हटा दिया जाता है. 

गेट के नीचे गुजरने पर हिन्दुओं की भावनाएं आहत होंगी
धरने पर बैठे कुंवर उदय प्रताप सिंह ने कहा, ‘‘मुहर्रम के लिए बनाए गए गेट के नीचे से गुजरने से हिन्दुओं की भावनाएं आहत होंगी. इसलिए इस गेट का तत्काल प्रभाव से यहां से हटाया जाय. जब तक गेट हटाया नहीं जाता हम यहीं बैठे रहेंगे, इस धरने से नहीं उठेंगे. उन्होंने प्रशासन पर इल्जाम लगाया है कि उनकी मांग पर कोई सुनवाई नहीं की जा रही है.

वह मुसलमानों की भावनाएं आहत कर रहे हैं 
वहीं, दूसरे पक्ष का कहना है कि हर साल मोहर्रम के मौके पर यह गेट बनाया जाता है. गेट मस्जिद के नजदीक बनाया गया है, जो दसवीं मोहर्रम के बाद हटा दिया जाता है. लोगों ने बताया कि उदय प्रताप सिंह उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत कर बाधा डालने की कोशिश कर रहे हैं. इस मामले में वह हर साल कुछ न कुछ बाधा डालते रहते हैं. पहले भी उन्होंने इसका विरोध किया था. 

इसे भी पढ़ें: नितिन गडकरी ने खुद को बताया, देश में टोल टैक्स प्लाजा का जनक; क्या है सच्चाई ?

बीच का रास्ता निकालने की कोशिश कर रहा है प्रशासन 
क्षेत्रीय विधायक राजा भैया के पिता कुंवर उदय प्रताप सिंह ने इस पर ऐतराज जताते हुए गेट को हटाने की मांग को लेकर धरना शुरू कर दिया है. उन्होंने बताया कि सिंह से बातचीत की जा रही है. यह कोशिश की जा रही है कि किसी की भावनाएं आहत न हों. प्रशासन बीच का रास्ता निकालने की कोशिश कर रहा है.

उल्लेखनीय है कि अभी मुहर्रम का महीना चल रहा है, जिसमें पहली से 10वीं तारीख तक शिया मुस्लिम समुदाय मातम मनाते हैं और 10वीं तारीख पर ताजिया बनाकर कुछ लोग जुलूस भी निकालते हैं. उत्तर प्रदेश पुलिस ने मुहर्रम को लेकर प्रदेश में सुरक्षा के खास बंदोबस्त किए हैं. 

ऐसी ही खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Read More
{}{}