trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02146212
Home >>Zee Salaam ख़बरें

LPG Cylinder Price: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर PM का तोहफा; 100 रुपये सस्ती हुई रसोई गैस

LPG Price Reduction: सरकार ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर आज यानी 8 मार्च को रसोई गैस को सस्ता करने का ऐलान किया है. पीएम नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर ट्वीट कर जानकारी दी है. 

Advertisement
LPG Cylinder Price: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर PM का तोहफा; 100 रुपये सस्ती हुई रसोई गैस
Stop
Taushif Alam|Updated: Mar 08, 2024, 10:17 AM IST

LPG Price Reduction: केंद्र सरकार ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर आज यानी 8 मार्च को रसोई गैस को सस्ता करने का ऐलान किया है. पीएम नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर ट्वीट कर जानकारी दी है. उन्होंने ट्वीट किया कि सरकार ने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की छूट देने का फैसला लिया है.

पीएम मोदी ने क्या कहा?
उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा, ''महिला दिवस के मौके पर आज हमने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपए की छूट का बड़ा फैसला किया है. इससे नारी शक्ति का जीवन आसान होने के साथ ही करोड़ों परिवारों का आर्थिक बोझ भी कम होगा. यह कदम पर्यावरण संरक्षण में भी मददगार बनेगा, जिससे पूरे परिवार का स्वास्थ्य भी बेहतर रहेगा.''

CNG की दामों में हुई थी कटौती
इसके साथ ही पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, "यह फैसला औरतों को मजबूत बनाने और उनकी जिंदगी को आसान बनाने की हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप है." हालांकि, बीते दिन 7 मार्च को CNG की कीमत घटाने का ऐलान किया था. 2.5 रुपये प्रति किलोग्राम की कटौती होने के बाद देश की राजधानी दिल्ली में CNG की कीमत 74.09 रुपये प्रति किलोग्राम रह गई है. 

बीते दिन पीएम मोदी ने लिया था बड़ा फैसला
बीते दिन केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया था, पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में सेंट्रल कैबिनेट ने 7 मार्च को हल साल 12 रिफिल तक 300 रुपये प्रति 14.2 किलोग्राम LPG सिलेंडर की सब्सिडी जारी रखने को मंजूरी दे दी. फाइनेंशियल साल 2024-25 के दौरान प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना (PMUY) के तहत गरीबों के लिए कुल खर्च 12,000 करोड़ रुपये होगा. एक आधिकारिक बयान के मुतााबिक, सब्सिडी सीधे लाभार्थियों के बैंक खातों में जमा होगी.

Read More
{}{}