trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02383821
Home >>Zee Salaam ख़बरें

अरशद नदीम को इनाम में ‘पीएके 92.97’ नंबर की मिली कार, पैसों की हुई बारिश

Arshad Nadeem Paris Olympic:  पेरिस ओलंपिक में 92.97 मीटर जावलिन थ्रो करके वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाले अरशद नदीम के ऊपर पैसों की बारिश हुई है.  पीएम शहबाज शरीफ ने सम्मानस समारोह में स्टार एथलीट अरशद को 15 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया. साथ ही सीएम मरियम नवाज ने खास नंबर वाली एक कार भी इनाम के तौर पर दिया.

Advertisement
अरशद नदीम को इनाम में ‘पीएके 92.97’ नंबर की मिली कार,  पैसों की हुई बारिश
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: Aug 14, 2024, 03:54 PM IST

Arshad Nadeem: पेरिस ओलपिक में इतिहास रचने वाले पाकिस्तान के अरशद के ऊपर पैसों की बारिश हो रही है. जैवलिन इवेंट में गोल्ड मेडल जीतने वाले अरशद को मंगलवार को कुल 25 करोड़ पाकिस्तानी रुपये (आठ लाख 97 हजार डॉलर) की इनामी राशि मिली. इसके अलावा पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने इस्लामाबाद में नदीम के सम्मान में आयोजित एक खास प्रोग्राम में इस स्टार एथलीट को 15 करोड़ रुपये (पांच लाख 38 हजार डॉलर) देने का ऐलान किया था.

इससे पहले पंजाब की मुख्यमंत्री मरियम नवाज ने मियां चन्नू जिले में स्थित में अरशद नदीम के गांव  और उन्हें 10 करोड़ रुपये (तीन लाख 59 हजार डॉलर) का चेक सौंपने की घोषणा की थी. इसके कुछ ही घंटों बाद पीएम शरीफ ने यह ऐलान किया.

अरशद का कार का नंबर ‘पीएके 92.97’ 
वहीं, पंजाब की मुख्यमंत्री मरियम ने उन्हें एक नई कार की चाबियां भी सौंपी. खास बात यह है कि इस कार का रेजिस्ट्रेशन का नंबर ‘पीएके 92.97’ है जो पेरिस में अरशद द्वारा 92.97 मीटर के जैवलिन थ्रो को भी दर्शाता है, जो एक ओलंपिक रिकॉर्ड है.

अरशद के कोच को भी मिला 50 लाख का इनाम
पेरिस ओलंपिक में 92.97 मीटर जावलिन थ्रो करके वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाले अरशद नदीम के कोच सलमान इकबाल बट को भी 50 लाख रुपये (18 हजार डॉलर) देने का ऐलान किया गया.  शरीफ ने नदीम के लिए इनामी राशि का ऐलान करते हुए कहा, "आपने 25 करोड़ पाकिस्तानियों की खुशी दोगुनी कर दी है क्योंकि हम कल अपना यौमे आजादी भी मनाएंगे.  आज हर पाकिस्तानी खुश है और पूरे देश का मनोबल आसमान छू रहा है."

बता दें,  पाकिस्तान ने परिस ओलंपिक में इस बार कुल छह एथलीट्स को भेजा था, जिसमें से इकलौते नदीम ही पदक जीतन में कामयाब हुए.   नदीम ने प्रोग्राम के बाद मंगलवार को कहा, "यह भावना बहुत अच्छी है. मुझे उम्मीद है कि मैं फिट रहूंगा और एक दिन वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ूंगा."

अरशद ने 16 के रिकॉर्ड को तोड़ा
पिछले गुरुवार को अरशद नदीम ने पेरिस ओलंपिक में भारतीय जैनवलिन स्टार नीरज चोपड़ा को पछाड़कर गोल्ड पर कब्जा जमाया. उन्होंने नॉर्वे के एंड्रियास थोरकिल्डसन के 2008 में बनाए गए 90.57 मीटर के पिछले ओलंपिक रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया. वहीं, नीरज चोपड़ा ने 89.45 मीटर का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए रजत पदक जीता.

अरशद ने पाकिस्तान के 40 साल के सूखे को किया खत्म 
इसी के साथ अरशद नदीम ने 40 सालों के सूखे को खत्म करते हुए पाकिस्तान को जैवलिन में पहला स्वर्ण दिलाया.  जबकि इससे पहले पाकिस्तान की पुरुष हॉकी टीम ने 1984 लॉस एंजिलिस हुए ओलंपिक खेलों में गोल्डमेडल जीता था. जबकि पाकिस्तान का पिछला ओलंपिक मेडल 1992 के बार्सीलोना खेलों में आया था, इसे भी हॉकी टीम ने दिलाई थी.

 

 

 

 

 

 

Read More
{}{}