trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01496208
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Corona Virus: कोरोना पर पीएम मोदी की हाई लेवल मीटिंग, बिहार में भीड़-भाड़ वाली जगहों पर टेस्टिंग

Corona Virus In India: चीन में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पीएम मोदी आज कोरोना के हालात का जायजा लेंगे. उधर बिहार सरकार ने सार्वजनिक जगहों पर रैंडम टेस्ट करने के आदेश दिए हैं.

Advertisement
Corona Virus: कोरोना पर पीएम मोदी की हाई लेवल मीटिंग, बिहार में भीड़-भाड़ वाली जगहों पर टेस्टिंग
Stop
Siraj Mahi|Updated: Dec 22, 2022, 11:40 AM IST

Corona Virus In India: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश में कोविड-19 की ताजा सूरतेहाल की बृहस्पतिवार को एक उच्च स्तरीय बैठक में रिव्यू करेंगे. सूत्रों ने यह जानकारी दी. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने बुधवार को ही विश्वभर में तेजी से बढ़ते कोविड-19 के ताजा मामलों को देखते हुए एक समीक्षा बैठक की थी. इसके बाद उन्होंने लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के नियमों का पालन करने, भीड़भाड़ वाली जगहों पर मास्क पहनने और वैक्सीन लगवाने की सलाह दी थी. 

स्वास्थ्य्य मंत्री ने की मीटिंग

मांडविया ने अधिकारियों को जागरुक रहने और निगरानी तंत्र को मजबूत करने की हिदायत भी दी थी. उन्होंने एक ट्वीट में कहा था, “कुछ देशों में कोविड-19 के मामलों में तेजी के मद्देनजर आज एक्सपर्ट और अफसरों के साथ सूरतेहाल का जायजा लिया. कोविड अभी खत्म नहीं हुआ है. मैंने सभी लोगों को सजग रहने और निगरानी बढ़ाने के लिए कहा है. हम किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं.” पिछले कुछ दिनों से चीन सहित कई दूसरे देशों में कोविड-19 के मामलों में तेजी देखी जा रही है.

हवाई अड्डों पर हो रही टेस्टिंग

केंद्र की सलाह के अनुरूप बिहार के हवाईअड्डों, रेलवे स्टेशनों और बस स्टैंडों पर रैंडम कोविड जांच की जाएगी. राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने बुधवार की रात इस ताल्लुक से IGIMS और वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन के सूक्ष्म जीव विज्ञान के डॉक्टरों समेत सीनियर अफसरों की बैठक बुलाई.

यह भी पढ़ें: Corona in India: कोरोना के इस वैरिएंट से सरकार भी डरी, उठा रही सख्त कदम

 

नया वैरिएंट तलाशने को कहा

प्रत्यय अमृत ने अफसरों को यह तय करने के लिए सैंपलिंग करने की हिदायत दी कि रोगियों में कोई नया कोविड-19 संस्करण सामने नहीं आया है. राज्य में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए मॉल, शॉपिंग सेंटर और सिनेमा हॉल अधिकारियों को एक एडवाइजरी भी जारी की गई है. अधिकारियों को हवाई अड्डों, रेलवे स्टेशनों और बस स्टैंडों पर रैपिड एंटीजन टेस्ट करने और संदिग्ध मामलों को आरटी पीसीआर टेस्ट और जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए अस्पतालों में भेजने के लिए कहा गया है.

तेजस्वी यादव ने दी हिदायत

इस बीच उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, जो स्वास्थ्य मंत्री भी हैं, ने कहा कि बिहार सरकार कोविड-19 मामलों से निपटने के लिए तैयार है. तेजस्वी ने कहा, हमारे स्वास्थ्य अधिकारी अलर्ट मोड पर हैं और सभी अस्पतालों को आवश्यक उपाय करने के लिए कहा गया है. बिहार देश का एकमात्र राज्य है जिसने कोरोना के परीक्षण को नहीं रोका है। हम परीक्षण कर रहे हैं और स्वास्थ्य विभाग की वेबसाइट पर डेटा अपलोड कर रहे हैं.

Zee Salaam Live TV:

Read More
{}{}