trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02135982
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Aam Chunav 2024: पीएम मोदी का झारखंड दौरा; कहा-अबकी बार, 400 सीटें पार

PM Jharkhand Visit: धनबाद के बरवाअड्डा मैदान में एक अवामी रैली को खिताब करते हुए पीएम ने कहा कि, झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस ने झारखंड के अवाम को लूटा है. राज्य की हुकूमत ने झारखंड के लोगों की मेहनत की कमाई से अपने लिए बेनामी संपत्तियों को जमा किया.   

Advertisement
Aam Chunav 2024: पीएम मोदी का झारखंड दौरा; कहा-अबकी बार, 400 सीटें पार
Stop
Sabiha Shakil|Updated: Mar 01, 2024, 03:48 PM IST

PM Modi Dhanbad Rally: पीएम नरेंद्र मोदी झारखंड दौरे पर हैं. अपने दौरे के दौरान प्रधानमंत्री अपोजिशन पर हमलावर नजर आए. वजीरे आजम ने झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस पर निशाना साधा. धनबाद के बरवाअड्डा मैदान में एक अवामी रैली को खिताब करते हुए उन्होंने कहा कि, झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस ने झारखंड के अवाम को लूटा है. राज्य की हुकूमत ने झारखंड के लोगों की  मेहनत की कमाई से अपने लिए बेनामी संपत्तियों  को जमा किया. पीएम ने कहा कि, आपने देखा है कि, यहां किस तरह नोटों की गड्डियां निकल रही हैं. वहीं. विकसित भारत के लिए विकसित झारखंड बीजेपी का संकल्प है.

अपोजिशन पर साधा निशाना
झामुमो-कांग्रेस पर पीएम मोदी ने जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि, इन्होंने लूटा है, हम लौटाएंगे, ये हमारी गारंटी है. धनबाद में बीजेपी की 'विजय संकल्प रैली' को खिताब करते हुए उन्होंने JMM और कांग्रेस की सरकार पर परिवारवाद, करप्शन और तुष्टिकरण का इल्जाम लगाया. उन्होंने कहा कि, इन पार्टियों के लीडरों ने अवाम और रियासत की अवाम को जमकर लूटा है. पीएम ने कहा कि,  मोदी की गारंटी है कि इन्होंने जितना लूटा है, उतना इस रियासत की अवाम को लौटाएंगे. धनबाद में अपनी रैली में पीएम ने धनबाद, कोडरमा और गिरिडीह लोकसभा हल्के के बीजेपी वरकर्स और हामियों से अपील की कि "अबकी बार, 400 सीटें पार" का संकल्प लेकर गांव-गांव का दौरा करेंगे.

हमें जनता का मिला प्यार: PM
पीएम मोदी ने कहा कि, विकसित भारत के संकल्प को हकीकत में बदलने के लिए विकसित झारखंड बनाना जरूरी है, लेकिन झामुमो-कांग्रेस के लोग सिर्फ और सिर्फ अपने परिवार को ही आगे बढ़ाने में जुटे हुए हैं. पीएम ने झारखंड और गरीब आदिवासियों की खून-पसीने की कमाई को लूटकर बेनामी संपत्तियों के जखीरे खड़े कर दिए हैं. पीएम मोदी ने JMM का मतलब 'जमकर खाओ पार्टी' बताया. उन्होंने कहा कि जब हम लूटने वालों पर एक्शन लेते हैं तो ये हमें बुरा भला कहते हैं. लेकिन, हमारे आसपास अवाम के आशीर्वाद और मोहब्बत की इतनी मजबूत दीवार है कि, उनकी बुराई हम तक नहीं पहुंचतीं.

 सरकार की उपलब्धियों का किया जिक्र 
इस मौके पर पीएम ने बीजेपी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा कि, बीजेपी ने 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है. आयुष्मान योजना के तहत लोगों का फ्री में इलाज हो रहा है और उज्ज्वला योजना के तहत कम कीमत पर घरों में गैस सिलेंडर पहुंच रहा है. सिंदरी में फिर से शुरू हुए खाद कारखाने का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि इससे रोजगार के हजारों मौके मिलेंगे. उन्होंने देवघर में एम्स और एयरपोर्ट, नॉर्थ कर्णपुरा में बिजली कारखाना, आदिवासियों के लिए पीएम जन-मन योजना का खासतौर पर जिक्र किया.

Read More
{}{}