trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02196092
Home >>Zee Salaam ख़बरें

PM Modi Rallies Today: यूपी, एमपी और तमिलनाडु का आज दौरा करेंगे पीएम मोदी, जानें क्या है खास

PM Modi Rallies Today: पीएम मोदी आज उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और तमिल नाडु का दौरान करने वाले हैं. वह पीलीभीत में एक रैली को संबोधित करेंगे और चेन्नई में वह रोड शो करेंगे. पढ़ें पूरी खबर

Advertisement
PM Modi Rallies Today: यूपी, एमपी और तमिलनाडु का आज दौरा करेंगे पीएम मोदी, जानें क्या है खास
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Apr 09, 2024, 11:59 AM IST

PM Modi Rallies Today: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में आज एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे, मध्य प्रदेश के माओवाद प्रभावित बालाघाट में भारतीय जनता पार्टी के लिए प्रचार करेंगे और बाद मे तमिलनाडु के दक्षिण चेन्नई और मध्य चेन्नई में एक रोड शो करेंगे. आज पीएम मोदी तीन जगह जाने वाले हैं.

यूपी के पीलीभीत में पीएम मोदी की रैली

मोदी मंगलवार को उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करने वाले हैं. भाजपा ने पीलीभीत से मौजूदा सांसद वरुण गांधी की जगह जितिन प्रसाद को चुना गया था. इस निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व 1996 से वरुण गांधी या उनकी मां मेनका गांधी ने किया है. प्रसाद उत्तर प्रदेश के उन दो कैबिनेट मंत्रियों में से हैं जिन्हें 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए टिकट मिला है, दूसरे हैं राजस्व राज्य मंत्री अनूप प्रधान वाल्मिकी - जो कि हाथरस से भाजपा के उम्मीदवार हैं.

एमपी के बालाघाट में पीएम का दौरा

पिछले तीन दिनों में मोदी का मध्य प्रदेश का यह दूसरा दौरा होगा. भाजपा ने बालाघाट से मौजूदा सांसद ढाल सिंह बिसेन की जगह नया चेहरा भारती पारधी को मैदान में उतारा है. इससे पहले रविवार को, पीएम मोदी ने जबलपुर में एक भव्य रोड शो करके मध्य प्रदेश में पार्टी के चुनाव अभियान की शुरुआत की थी, जिसमें सड़क के दोनों ओर बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हुए थे और प्रधानमंत्री पर फूलों की बारिश की गई थी.

मध्य प्रदेश बीजेपी का गढ़

बता दें मध्य प्रदेश में चार फेज में चुनाव कराए जाएंगे. पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होगा, उसके बाद 26 अप्रैल, 7 मई और 13 मई को दूसरे, तीसरे और चोथे चरण का चुनाव होगा. 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने मध्य प्रदेश में प्रचंड जीत दर्ज करते हुए 29 में से 28 सीटें जीती थीं. कांग्रेस को केवल एक सीट हासिल हुई थी.

चेन्नई में पीएम मोदी का रोड शो

मोदी मंगलवार शाम को तमिलनाडु के दक्षिण चेन्नई और मध्य चेन्नई में एक रोड शो भी करने वाले हैं. भाजपा की तेलंगाना की पूर्व राज्यपाल तमिलिसाई साउंडराजन दक्षिण चेन्नई में द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) के तमिलाची थंगापांडियन के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं. बीजेपी ने सेंट्रल चेन्नई में डीएमके के दयानिधि मारन के खिलाफ विनोज पी सेल्वम को मैदान में उतारा है. तमिलनाडु में पीएम मोदी दो दिन के लिए रहने वाले हैं. वह बुधवार को एक मीटिंग भी अटैंड करेंगे.

Read More
{}{}