trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02359539
Home >>Zee Salaam ख़बरें

PM Modi on Wayanad Landslide: लैंडस्लाइड पर क्या बोले मोदी और राहुल? सीएम से की बात

PM Modi on Wayanad Landslide: पीएम मोदी ने वायनाड में हुई लैंडस्लाइड पर केरल के सीएम से बात की है. इसके साथ ही राहुल गांधी ने भी मसले को लेकर बातचीत की है.

Advertisement
PM Modi on Wayanad Landslide: लैंडस्लाइड पर क्या बोले मोदी और राहुल? सीएम से की बात
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Jul 30, 2024, 09:40 AM IST

PM Modi on Wayanad Landslide: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को वायनाड के कुछ हिस्सों में लैंडस्लाइड के बाद केरल सरकार को केंद्र की ओर से हर संभव सहायता का आश्वासन दिया है. पीएम मोदी ने इसके साथ ही ट्वीट भी किया है.

पीएम मोदी ने किया ट्वीट

पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा, "वायनाड के कुछ हिस्सों में लैंडस्लाइड से बैचेन हूं. मेरी संवेदनाएं उन सभी लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है और घायलों के लिए प्रार्थना करता हूं. प्रभावित सभी लोगों की सहायता के लिए बचाव अभियान चल रहा है. केरल के सीएम से बात की है और वहां की मौजूदा हालात के मद्देनजर केंद्र से हर संभव मदद का आश्वासन दिया."

राहुल गांधी ने किय ट्वीट

विपक्ष के नेता और वायनाड से पूर्व लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने कहा कि वह केंद्रीय मंत्रियों से बात कर वायनाड के लिए हर संभव सहायता की गुज़ारिश करेंगे. राहुल गांधी ने लिखा,"मैं वायनाड में मेप्पाडी के पास हुए भीषण लैंडस्लाइड से बहुत दुखी हूं. मेरी हार्दिक संवेदनाएं उन शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है. मुझे उम्मीद है कि जो लोग अभी भी फंसे हुए हैं उन्हें जल्द ही सुरक्षित निकाल लिया जाएगा."

उन्होंने आगे लिखा,"मैंने केरल के मुख्यमंत्री और वायनाड के जिला कलेक्टर से बात की है, जिन्होंने मुझे आश्वासन दिया है कि बचाव अभियान जारी है. मैंने उनसे सभी एजेंसियों के साथ समन्वय सुनिश्चित करने, एक नियंत्रण कक्ष स्थापित करने और राहत प्रयासों के लिए आवश्यक किसी भी सहायता के बारे में हमें सूचित करने की गुजारिश की है. मैं केंद्रीय मंत्रियों से बात करूंगा और उनसे वायनाड को हर संभव सहायता प्रदान करने का अनुरोध करूंगा. मैं सभी यूडीएफ कार्यकर्ताओं से बचाव और राहत कार्यों में प्रशासन की सहायता करने का आग्रह करता हूं."

बता दें, एएनआई ने एक चिकित्सा अधिकारी के हवाले से बताया कि कम से कम 48 लोगों का इलाज चल रहा है और चार शवों को वायनाड इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज लाया गया है.

Read More
{}{}