trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01756389
Home >>Zee Salaam ख़बरें

मुस्लिमों को लेकर बदले पीएम मोदी के मिजाज, 2024 से पहले फेवर में कही ये बातें

PM Modi on Muslim: लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी ने मुसलमानों के फेवर में बात की है. उन्होंने पहले तो राजनीतिक पार्टियों को आड़े हाथों लिया इसके बाद उन्होंने तीन तलाक को सही ठहराया.

Advertisement
मुस्लिमों को लेकर बदले पीएम मोदी के मिजाज, 2024 से पहले फेवर में कही ये बातें
Stop
Siraj Mahi|Updated: Jun 27, 2023, 03:49 PM IST

PM Modi on Muslim: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश में भाजपा कर्यकर्ताओं को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि कहा कि "देश में कुछ दल मुसलमान-मुसलमान लगाए रहते हैं, लेकिन उनके ही पसमांदा वर्ग का इस्तेहसाल हुआ है. आप हमारे मुसलमान भाई-बहनों की तरफ देखोगे तो पसमांदा मुस्लिमों के साथ वोटबैंक की राजनीति के शिकार हैं. उनका जीना मुश्किल करके रखा गया है. वे मुश्किल में गुजारा करते हैं."

पीएम मोदी ने कहा कि "उनकी आवाज सुनने के लिए कोई तैयार नही है. उनके ही धर्म के एक वर्ग नने पसमांदा मुसलमानों का इतना शोषण किया है और बराबरी का हक नहीं मिलता. पीएम मोदी ने कहा कि पसमांदा मुसलमानों को नीचा और अछूता मसझा जाता है. मोची, लालवेगी, भटियारा, मेरासी, डफाली, मुकेरी, मदारी, जुलाहा, लम्बाई, बेजा, बामणिया, लहरी, हलदर और सिकदर मुसलमानों को निशाना बनाया जाता है. इसका नुक्सान उनकी कई पीढ़ियों को भुगतना पड़ा, लेकिन भाजपा हर नागरिक के लिए सबका साथ और सबका विकास की भावना से काम कर रही है."

पीएम मोदी ने कहा कि "हमने उन्हें भी स्वास्थ्य सुविधा का हक दिया है और पीएम आवास योजना के तहत उनको भी पक्का घर मिल रहा है. भाजपा कार्यकर्ता जब मुसलमान भाई-बहनों के बीच इन तथ्यों को लेकर जाएंगे तो उनका भ्रम दूर होगा."

यह भी पढ़ें: Bengaluru Blast के आरोपी का जबरदस्त स्वागत, कोर्ट ने दी थी घर जाने की इजाजत

पीएम मोदी ने तलाक का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि "आज कल हम देख रहे हैं कि समान नागरिक संहिता के नाम पर लोगों को भड़काया जा रहा है. यदि एक घर में फैमिली एक सदस्य के लिए कुछ और कानून हो और दूसरा के लिए अलग कानून तो कैसे परिवार चलेगा. यदि ऐसी व्यवस्था रही तो फिर देश कैसे चलेगा. भारत के संविधान में भी समान अधिकार की बात कही गई है."

प्रधानमंत्री ने कहा कि "मुझे लगता है कि जो भी तीन तलाक के बारे में बात करते हैं. ये वो लोग हैं जो मुस्लिम बेटियों के साथ नाइंसाफी चाहते हैं. कुछ लोगों को लगता है कि तीन तलाक से तो सिर्फ औरतों की ही बात हो रही है. इससे सिर्फ बेटियों को नुकसान नहीं होता. इसका दायरा काफी बड़ा है. परिवार बहुत अरमानों के साथ बेटी की शादी करता है और कोई तीन तलाक कहके उसे निकाल दे तो उस परिवार का क्या होगा, जिसकी बेटी निकाल दी जाती है. इससे पूरे परिवार तबाह हो जाते हैं."

पीएम मोदी ने कहा कि "इसका ताल्लुक अगर इस्लाम से होता तो कोई भी देश इसे खत्म नहीं करता. परसों ही मैं मिश्र में था, जहां 90 फीसदी सुन्नी मुसलमान हैं और वहां 80-90 साल पहले इसे खत्म कर दिया गया. यह इस्लाम में जरूरी है तो फिर पाकिस्तान, इंडोनेशिया, कतर, जॉर्डर, सीरिया और बांग्लादेश में तीन तलाक क्यों नहीं है. इन लोगों ने मुस्लिम बेटियों और गरीबों के उत्पीड़न के लिए इसे बनाए रखा था. यहीं वजह है कि भाजपा और मोदी के साथ हर जगह मुस्लिम बेटियां खड़ी हैं."

Live TV

Read More
{}{}