trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02119283
Home >>Zee Salaam ख़बरें

PM Modi in Jammu: जम्मू पहुंचे पीएम मोदी, इन परियोजनाओं का किया ऐलान

PM Modi in Jammu: पीएम मोदी ने जम्मू पहुंचकर कई परियोजनाओं का ऐलान किया है. रिपोर्ट के मुताबिक  32 हजार करोड़ रुपयों के प्रोजेक्ट्स का ऐलान किया गया है. पढ़ें पूरी खबर

Advertisement
PM Modi in Jammu: जम्मू पहुंचे पीएम मोदी, इन परियोजनाओं का किया ऐलान
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Feb 20, 2024, 12:33 PM IST

PM Modi in Jammu: पीएम नरेंद्र मोजी जम्मू पहुंच चुके हैं, इस दौरान उन्होंने कई परियोजनाओं का ऐलान किया है. उन्होंने 32 हजार करोड़ रुपयों की परियोजनाओं का ऐलान किया है. जिसमें सड़क, शिक्षा, एविएशन और रेलवे सेक्टर शामिल है. 

कई सेक्टर्स में परियोजनाओं का ऐलान

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पीएम नरेंद्र मोदी ने जम्मू में 32,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. ये परियोजनाएं स्वास्थ्य, शिक्षा, रेल, सड़क, विमानन, पेट्रोलियम, नागरिक बुनियादी ढांचे सहित कई क्षेत्रों से संबंधित हैं. इस ऐलान के बाद कई लोग पीएम मोदी की तारीफ कर रहे हैं.

किन-किन परियोजनाओं का ऐलान हुआ है?

जम्मू पहुंचकर पीएम मोदी ने शिक्षा मंत्रालय की 19 परियोजनाओं, स्किल डेवलपमेंट की 2 परियोजनाओं, 78 प्रधानमंत्री उच्चतर शिक्षा अभियान के अंतरगत आने वाली परियोजनाओं का ऐलान किया गया है. इसके साथ ही जम्मू में AIIMS बनाने का भी ऐलान हुआ है.

इस इलाके में होगा इलेक्ट्रिफिकेशन

बनिहाल-खार, सुंबड़,- संगलदान खंड के बीच नई लाइन और बारामूल-श्रीनगर-बनिहाल- संगलदान खंड के इलेक्ट्रिफिकेशन की परियोजना, सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रायल की 7 परियोजना, जम्मू-कश्मीर में 206 विकास योजनाओं और जम्मू-कश्मीर एयपोर्ट के नए टर्मिनल का ऐलान हुआ है. सामान्य उपयोगकर्ता पेट्रोलियम टर्मिनल का भी पीएम मोदी ने जम्मू पहुंचकर ऐलान किया है.

इलेक्ट्रिक ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

पीएम नरेंद्र मोदी ने घाटी में पहली इलेक्ट्रिक ट्रेन और संगलदान स्टेशन और बारामूला स्टेशन के बीच ट्रेन सेवा को हरी झंडी दिखाई है.

Read More
{}{}