trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01564728
Home >>Zee Salaam ख़बरें

" जब कांग्रेस देश में गड्ढे खोद रही थी तो दुनिया के छोटे-छोटे देश भी सफलता के शिखर छू रहे थे"

PM Modi News: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  जब भाषण दे रहे थे तब विपक्षी सांसद अडानी मामले पर जेपीसी का गठन करने की मांग कर रहे थे. इस पर पीएम मोदी काफी नाराज हुए. उन्होंने कहा कि "जितना अधिक कीचड़ फेंकेंगे, कमल उतना ही अच्छा खिलेगा."

Advertisement
" जब कांग्रेस देश में गड्ढे खोद रही थी तो दुनिया के छोटे-छोटे देश भी सफलता के शिखर छू रहे थे"
Stop
Siraj Mahi|Updated: Feb 10, 2023, 10:03 AM IST

Narendra Modi News: राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब दे रहे पीएम मोदी ने कहा कि "यह सदन राज्यों का सदन है बीते दशकों में अनेक बुद्धिजीवियों ने सदन से देश को दिशा दी. सदन में ऐसे लोग भी बैठे हैं जिन्होंने अपने जीवन में कई सिद्धियां प्राप्त की है. सदन में होने वाली बातों को देश गंभीरता से सुनता और लेता है. लेकिन यह दूर्भाग्यपूर्ण है कि सदन में कुछ लोगों का व्यवहार और वाणी न सिर्फ सदन को बल्कि देश को निराश करने वाली है."

सांसदों पर मोदी ने की टिप्पणी
दरअसल पीएम मोदी जब भाषण दे रहे थे तब विपक्षी सांसद हंगाम कर रहे थे. वो मांग कर रहे थे कि अडानी मामले में जेपीसी का गठन किया जाए. सदन में विपक्षी सदस्यों की नारेबाजी को लेकर पीएम मोदी ने कहा, "मैं इन सांसदों (विपक्षी सांसदों) से कहना चाहता हूं कि आप जितना अधिक कीचड़ फेंकेंगे, कमल उतना ही अच्छा खिलेगा."

विकास की गति क्या है?
प्रधानमंत्री ने कहा, "कोई भी जब सरकार में आता है तो वह देश के लिए कुछ वादा करके आता है लेकिन सिर्फ भावनाएं व्यक्त करने से बात नहीं बनती है. विकास की गति क्या है, विकास की नीव, दिशा, प्रयास और परिणाम क्या है यह बहुत माएने रखता है."

कांग्रेस पर बरसे PM मोदी
पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, "60 साल कांग्रेस के परिवार ने गड्ढे ही गड्ढे कर दिए थे. हो सकता है उनका इरादा न हो, लेकिन उन्होंने गड्डे किए. जब वो 6 दशक बर्बाद कर चुके थे. तब दुनिया के छोटे-छोटे देश भी सफलता के शिखरों को छू रहे थे. लोग समस्याओं का सामना कर रहे थे, लेकिन उनकी प्राथमिकताएं अलग थीं और इसलिए, उन्होंने कभी भी समस्याओं का स्थायी समाधान खोजने की कोशिश नहीं की."

यह भी पढ़ें: वीजा मिलने का इंतेजार कर रही सैंकड़ों मुर्दों की आत्माएं, पंडित जी ने PM मोदी से लगाई गुहार

कांग्रेस नहीं हटा सकी गरीबी
प्रधानमंत्री ने कहा, "वे (कांग्रेस) 'गरीबी हटाओ' कहते थे, लेकिन 4 दशकों से अधिक समय तक कुछ नहीं किया. जबकि हम देश के लोगों की उम्मीदों और आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं. हमारी प्राथमिकता हमारे देश के नागरिक थे इसलिए हमने 25 करोड़ से ज़्यादा परिवारों तक गैस कनेक्शन पहुंचाया. इसमें हमें नए इंफ्रास्ट्रक्चर और धन खर्च करना पड़ा. 18,000 से ज़्यादा गांव ऐसे थे जहां बिजली नहीं पहुंची थी. समयसीमा के साथ हमने 18,000 गांव में बिजली पहुंचाई."

48 करोड़ जनधन खाते खोले गए
पीएम मोदी ने कहा, "देश के आधे से ज्यादा लोगों के पास बैंकिंग सुविधाएं नहीं थीं. हमने एक स्थायी समाधान निकाला और जन धन कार्यक्रम की शुरुआत की. हमने बैंकों को प्रेरित किया और उन्हें ऑनबोर्ड किया. पिछले 9 साल में 48 करोड़ जन धन बैंक खाते खोले गए हैं."

अवाम को हुआ फायदा 
प्रधानमंत्री ने कहा, "जनधन, आधार और मोबाइल. ये वो त्रिशक्ति है, जिससे पिछले कुछ वर्षों में 27 लाख करोड़ रुपये DBT के माध्यम से सीधा हितधारकों के खातों में गए हैं. इससे 2 लाख करोड़ रुपये से अधिक रुपया. जो किसी इको-सिस्टम के हाथों में जा सकता था वो बच गया. अब जिनको ये पैसा नहीं मिल पाया, उनका चिल्लाना स्वाभाविक है."  उन्होंने कहा, "हमने सैचुरेशन का रास्ता चुना अर्थात शत प्रतिशत लाभार्थी को लाभ पहुंचे. सरकार इस राह पर काम कर रही है. सैचुरेशन का मतलब होता भेदभाव की सारी गुंजाइश खत्म करना. यह तुष्टीकरण की आशंकाओं को खत्म कर देता है."

पीएम मोदी ने कहा, "कांग्रेस को बार-बार देश नकार रही है लेकिन कांग्रेस और उसके साथी अपनी साजिशों से बाज़ नहीं आ रही है लेकिन जनता इसे देख रही है और उनको हर मौके पर सज़ा भी दे रही है."

Zee Salaam Live TV:

Read More
{}{}