trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01977325
Home >>Zee Salaam ख़बरें

राजस्थान में शुरू हुई वोटिंग, पीएम मोदी ने की मतदाताओं से ये अपील

Rajasthan Assembly Election: जबरदस्त प्रचार प्रसार के बाद राजस्थान में शनिवार को विधानसभा चुनाव के लिए एक चरण में वोटिंग शुरू हो गई है. भाजपा, कांग्रेस और कई पार्टियों के 1862 कैंडीडेट अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

Advertisement
राजस्थान में शुरू हुई वोटिंग, पीएम मोदी ने की मतदाताओं से ये अपील
Stop
Siraj Mahi|Updated: Nov 25, 2023, 08:52 AM IST

Rajasthan Assembly Election: राजस्थान में आज 200 विधासभा सीटों के लिए वोटिंग शुरू हो गई है. राजस्थान की करणपुर सीट से चुनाव लड़ रहे विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर का निधन हो गया है. इसलिए यहां चुनाव टाल दिया गया है. पीएम मोदी ने ने ट्वीट कर लोगों से अपील की है कि "राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए आज वोट डाले जाएंगे. सभी मतदाताओं से मेरा निवेदन है कि वे अधिक से अधिक संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग कर वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं. इस अवसर पर पहली बार वोट देने जा रहे राज्य के सभी युवा साथियों को मेरी ढेरों शुभकामनाएं.

राजस्थान में इलेक्शन हाई वोल्टेज प्रचार प्रसार के बाद विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को वोटिंग शुरू हुई है. राजस्थान में 1862 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. तकरीबन 5.25 वोटर्स 199 उम्मीदवारों को चुनेंगे. राजस्थान में 7 बजे वोटिंग शुरू हुई है. वोटिंग शाम 6 बजे तक जारी रहेगी. इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतेजाम किए गए हैं.

राजस्थान के मौजूदा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि "ये तय है कि इस बार सरकार रिपीट होगी. अभी जनता का मूड कांग्रेस सरकार रिपीट करने का है. केरल में 70 साल तक कांग्रेस और सीपीआई (एम) बारी-बारी से सत्ता में आती थीं, लेकिन इस बार सीपीआई (एम) की सरकार दोबारा बनी क्योंकि उन्होंने अच्छा काम किया. लोग समझते हैं कि हमने कोविड के दौरान अद्भुत काम किया, हमारे भीलवाड़ा मॉडल की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चर्चा हुई. जनता के मूड को देखें तो समझ आता है कि उन्हें हमारी शासन व्यवस्था और योजनाएं पसंद आई हैं."

यह गौरतलब है कि साल 1993 से राजस्थान में हर पांच साल में सत्ता बदली है. एक बार कांग्रेस तो दूसरी बार भाजपा सत्ता में आई है. इस बार भी कांग्रेस और भाजपा में कड़ी टक्कर है. भाजपा को उम्मीद है कि यहां सत्ता बदलेगी. जबकि कांग्रेस को उम्मीद है कि तीन दशकों से चला आ रहा सिलसिला बदलेगा.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Read More
{}{}