trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01675145
Home >>Zee Salaam ख़बरें

फिल्म 'The Kerala Story' पर भड़के केरल CM, थरूर ने कह दी बड़ी बात

Controversy on The Kerala Story: लव जिहाद पर बनी 'द केरल स्टेरी' पर विवाद शुरू हो गया है. केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने इस फिल्म को RSS के एजेंडे का प्रचार बताते हुए फर्जी बताया है. इस फिल्म पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी प्रतिक्रिया दी है.

Advertisement
फिल्म 'The Kerala Story' पर भड़के केरल CM, थरूर ने कह दी बड़ी बात
Stop
Siraj Mahi|Updated: May 01, 2023, 06:22 AM IST

Controversy on The Kerala Story: फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' के बाद अब 'द केरल स्टोरी' पर विवाद खड़ा होता दिख रहा है. फिल्म के निर्माताओं पर भड़कते हुए केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने कहा है कि "फिल्म के जरिए लव जिहाद का मुद्दा उठाकर राज्य को धार्मिक अतिवाद का केंद्र बताया जा रहा है." उन्होंने निर्माताओं पर इल्जाम लगाया है कि ये लोग 'राष्ट्रीय स्यंसेवक संघ' (RSS) के एजेंडे का प्रचार कर रहे हैं.

फिल्म का ट्रेलर देखें:

लव को कर चुके हैं खारिज

पिनरई विजयन के मुताबिक 'लव जिहाद' वाले मुद्दे को अदालतें, जांच एजेंसियां और केंद्रीय गृह मंत्रालय भी खारिज कर चुके हैं. उन्होंने कहा कि "हिंदी फिल्म के ट्रेलर को सांप्रदायिक ध्रुवीकरण पैदा करने और राज्य के खिलाफ नफरत फैलाने के लिए बनाया गया है." विजयन के मुताबिक "इस तरह की प्रचार फिल्में और उनमें दिखाए गए मुसलमानों के अलगाव को केरल में RSS की राजनीतिक फायदा हासिल करने की कोशिशों के तौर पर देखा जाना चाहिए. RSS ‘सांप्रदायिकता का जहरीला बीज बो कर’ राज्य में धार्मिक सद्भाव को तबाह करने की कोशिश कर रही है."

RSS पर गंभीर आरोप

विजयन का इल्जाम है कि "चूंकि RSS की बंटवारे की राजनीति केरल में काम नहीं कर रही थी, जैसा कि उसने बाकी जगहों पर किया, इसलिए वह इसे 'फर्जी कहानियों' पर आधारित एक फिल्म के जरिए फैलाने की कोशिश कर रहा है." विजयन ने आगे कहा कि "फिल्म के ट्रेलर में हमने देखा कि केरल में 32,000 महिलाओं का धर्मांतरण किया गया और उन्हें इस्लामिक स्टेट का सदस्य बनाया गया. यह फर्जी कहानी संघ परिवार की झूठ की फैक्ट्री का उत्पाद है." विजयन ने मलयाली लोगों के इस फिल्म को न देखने के अपील की है. 

यह भी पढ़ें: सलमान खान ने बताया कैसी गर्लफ्रेंड चाहिए, एक्टर की वजह से हुए सारे ब्रेकअप

शशि थरूर ने दी प्रतिक्रिया

इससे पहले कांग्रेस के नेता शशि थरूर ने 'द केरल स्टोरी' पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा है कि 'ये आपके केरल की कहानी हो सकती है, ये हमारे केरल की स्टोरी नहीं'

फिल्म में क्या है?

'द केरल स्टोरी' को सुदीप्तो सेन ने डायरेक्ट किया है. इसकी स्क्रिप्ट भी उन्होंने लिखी है. फिल्म को विपुल अम्रुतलाल शाह ने प्रोड्यूज किया है. फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे हिन्दू लड़कियों का धर्मांतरण करके उन्हें आतंकवादी बना दिया जाता है. यह फिल्म पांच मई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी.

इसी तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Read More
{}{}