trendingPhotos2013388/zeesalaam/zeesalaam
PHOTOS

अत्याधिक सिंघाड़े का सेवन देता है इन 6 बीमारियों को हरी झंडी, हो जाएं सतर्क

सर्दियों के मौसम में कई लोग बड़े ही चाव से उबले हुए सिंघाड़ों का सेवन करते हैं. उबले हुए सिंघाड़े का स्वाद लोगों को खूब पसंद आता है. लेकिन क्या आप जानते हैं की अगर आप इन उबले हुए सिंघाड़ों का अत्याधिक सेवन करते हैं तो इससे आपको कई तरह की तकलीफों का भी सामना करना पर सकता है. इसी कड़ी में आइए जानते हैं सिंघाडे के अत्याधिक सेवन से होने वाली परेशानियों के बारे में.

 

Advertisement
1/6

अगर आप अधिक मात्रा में उबले हुए सिंघाड़े का सेवन करते हैं, तो इससे आपको पेट से जुड़ी कई तरह की समस्याओं का सामना करना पर सकता है. इसके साथ इससे आपके पाचन तंत्र पर भी बुरा असर पड़ता है.

 

2/6

सिंघाड़े को उबालकर इसका सेवन करने से, इसमें पाए जाने पोषक तत्व नष्ट हो जाते हैं. ऐसे में इसका अधिक सेवन आपके लिए काफी हानिकारक साबित हो सकता है.

3/6

 गर्भावस्था में सिंघाड़े का सेवन फायदेमंद माना जाता है, लेकिन इसके अधिक सेवन से गर्भवती महिलाओं में पेट में दर्द और सूजन की समस्या हो सकती है.

4/6

सिंघाड़े की तासीर ठंडा होता है. इसी वजह से इसके अधिक सेवन से आपको गले में खराश और दर्द का भी सामना करना पर सकता है. ऐसे में आपको इसे अधिक मात्रा में खाने से बचना चाहिए.

 

5/6

अगर आपको पानी वाले फलों से एलर्जी है, तो ऐसे में आपको उबले हुए सिंघाड़े के सेवन से बचना चाहिए. इससे आपके शरीर में एलर्जी की समस्या हो सकती है.

 

6/6

सिंघाड़े की तासीर ठंडा होती है. ऐसे में अगर आप उबले हुए सिंघाड़े का सेवन करते हैं तो इससे सर्दी, खांसी और जुकाम का खतरा बढ़ सकता है.





Read More