trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02117619
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Paytm Share: क्यों लगा 5% का अपर सर्किट? पेटीएम शेयर में इजाफा

Paytm Share: वन 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड (पेटीएम) के शेयर्स में सोमवार को इजाफा देखा गया है. रिपोर्ट के मुताबिक शेयर्स में 5 फीसद इजाफा हुआ है. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Advertisement
Paytm Share: क्यों लगा 5% का अपर सर्किट? पेटीएम शेयर में इजाफा
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Feb 19, 2024, 11:26 AM IST

Paytm Share: वन 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड (पेटीएम) ने सोमवार को अपने शेयर में इजाफा देखा है. शेयर्स में इजाफा होने की वजह फिनटेक कंपनी के प्रमुख का अहम फैसला माना जा रहा है. इसी फैसले को लेकर इन्वेस्टर्स ने अपनी प्रतिक्रियाएं भी दी थी. दरअसल यह फैसला एक्सिस बैंक के साथ साझेदारी को लेकर था. भारतीय रिजर्व बैंक के FAQ (अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न) से 15 मार्च के बाद पेटीएम क्यूआर, कार्ड मशीन और साउंडबॉक्स सेवाओं को जारी रखने पर कुछ स्पष्टता आने से भी स्टॉक में तेजी आई.

पेटीएम शेयर में इजाफा

जैसे ही शुरुआती घंटी बजी, पेटीएम स्टॉक बीएसई पर अपने 5 फीसद के टॉप बैंड 358.55 रुपये पर पहुंच गया. इस कीमत पर, पेटीएम ने 22,773.21 करोड़ रुपये का बाजार पूंजीकरण अर्जित किया. यह लगातार दूसरा सेशन था जब पेटीएम के शेयरों ने अपनी ऊपरी सर्किट सीमा को छुआ है. जबकि बर्नस्टीन ने 550 रुपये के टारगेट के साथ स्टॉक पर आउटपरफॉर्म रेटिंग का सुझाव दिया था, सिटी ने कथित तौर पर 550 रुपये के लक्ष्य का सुझाव दिया था, लेकिन स्टॉक पर अपनी बिक्री कॉल को बरकरार रखा, भले ही उसे लगा कि नई साझेदारी मौजूदा कारोबार के लिए काफी सकारात्मक होगी. कथित तौर पर वैश्विक ब्रोकरेज को उम्मीद थी कि पेटीएम अधिक बैंक साझेदारियों का ऐलान करेगा.

क्यों किया गया है एक्सिस बैंक का अरेंजमेंट

बीएसई को एक फाइलिंग में, पेटीएम ने कहा कि एक्सिस बैंक की व्यवस्था उस नोडल खाते को बदलने के लिए की गई थी जिसे पेटीएम पेमेंट्स बैंक के साथ इस्तेमाल किया जाता रहा है. पेटीएम ने कहा कि पेटीएम की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी पेटीएम पेमेंट सर्विसेज अपनी स्थापना के बाद से ही एक्सिस बैंक सेवाओं का उपयोग कर रही है. बता दें, आरबीआई के एफएक्यू में सुझाव दिया गया है कि पेटीएम क्यूआर, कार्ड मशीन और साउंडबॉक्स 15 मार्च के बाद भी काम करना जारी रखेंगे.

Read More
{}{}