trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02312802
Home >>Zee Salaam ख़बरें

पटना: मस्जिद की जमीन पर अवैध रूप से करा रहा था निर्माण, गुस्साए लोगों ने की आगजनी, पुलिस ने लिया एक्शन !

Patna News: बिहार की राजधानी पटना से मस्जिद की जमीन को कब्जा करने का मामला सामने आया है.  लोकल लोगों ने आगजनी की और पुलिस-प्रशासन के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए.  

Advertisement
पटना: मस्जिद की जमीन पर अवैध रूप से करा रहा था निर्माण, गुस्साए लोगों ने की आगजनी, पुलिस ने लिया एक्शन !
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: Jun 28, 2024, 09:17 PM IST

Patna News: बिहार की राजधानी पटना से मस्जिद की जमीन को कब्जा करने का मामला सामने आया है. मस्जिद की जमीन पर कब्जा करने की खबर शुक्रवार को स्थानीय लोगों को मिली.  इसके बाद लोकल लोगों ने आगजनी की और पुलिस-प्रशासन के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए.

इस मामले को लेकर गुस्साए लोग बड़ी तादाद में चौक थाना मोड़ पर इकट्ठा हुए थे. यहां उन्होंने सड़क जाम कर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. इतना ही नहीं पुलिस-प्रशासन का ध्यान खींचने के लिए स्थानी लोगों ने गाड़ी के टायर को आग के हवाले कर दिया. देखते ही देखते टायर धू-धू कर आग के गुब्बारे में बदल गया.

वहां के लोगों का कहना है कि हमें खबर मिली कि मस्जिद की जमीन के पास कुछ असामाजिक तत्व गैर-कानूनी तरीके से बाउंड्री बनाने की कोशिश कर रहे हैं. मस्जिद के पास वो लोग बैठकर स्मोकिंग भी कर रहे थे. हम सभी जुमे की नमाज के बाद वहां पहुंचे और काम को बंद कराने की कोशिश की. लेकिन, उन्होंने निर्माण काम बंद नहीं किया.

स्थानीय लोगों कहना है कि इस पूरे मामले में प्रशासन की मिलीभगत है. पुलिस के अफसर मौके पर खड़े होकर गैर-कानूनी तरीके से बाउंड्री का निर्माण करा रहे हैं. वहीं, इस मामले को लेकर SHO शशि कुमार राणा ने कहा कि मदरसा के गली में सुन्नी वक्फ बोर्ड की जमीन है. प्लॉट नंबर 377 और 1789 के मालिकाना हक को लेकर सुन्नी वक्फ बोर्ड और संजीदा फातिमा के बीच केस चल रहा है.

बिहार सुन्नी वक्फ बोर्ड ( Sunni Waqf Board Patna ) ने इस जमीन की जमाबंदी को कैंसिल कराने के लिए वाद दायर किया है. वहीं, संजीदा खातुन उस खाली जमीन पर निर्माण करना चाहता है. हमें बोर्ड की तरफ से स्टे ऑर्डर मिला है. इसके बाद निर्माण काम को रुकवा दिया गया है. हम आज जुमे की नमाज के बाद हुई आगजनी की घटना की जांच भी कर रहे हैं.

Read More
{}{}