trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01500792
Home >>Zee Salaam ख़बरें

अटल बिहारी वाजपेयी के ऊपर बन रही फिल्म, मेन रोल में है ये एक्टर

Mai Atal Hun: अटल बिहारी वाजपेयी की 'मैं अटल हूं' नाम से बायोपिक आ रही है. इसमें अहम अदाकार पंकज त्रिपाठी अटल बिहारी वाजपेयी का किरदार अदा करेंगे. इसका टीजर आ चुका है.

Advertisement
अटल बिहारी वाजपेयी के ऊपर बन रही फिल्म, मेन रोल में है ये एक्टर
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Dec 25, 2022, 02:09 PM IST

Mai Atal Hun: अदाकार पंकज त्रिपाठी भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की बायोपिक 'मैं अटल हूं' में अहम किरदार निभाते नजर आएंगे. अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर उन पर बनी फिल्म का पहला लुक जारी किया गया है.

फर्स्ट लुक में अदाकार को कुर्ता धोती पहने हुए देखा जा सकता है. इसके साथ ही अटल बिहारी वाजपेयी को कवि, राजनेता और मानवतावादी के तौर पर उनके कई पक्षों को दिखाया गया है. 

फिल्म को राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक, रवि जाधव निर्देशित कर रहे हैं. इसे उत्कर्ष नैथानी ने लिखा है. सलीम-सुलेमान के म्यूजिक के साथ समीर के बोल हैं, जबकि सोनू निगम ने अपनी आवाज दी है. 

भानुशाली स्टूडियोज लिमिटेड और लीजेंड स्टूडियोज द्वारा प्रस्तुत, विनोद भानुशाली, संदीप सिंह, सैम खान और कमलेश भानुशाली द्वारा निर्मित और जीशान अहमद और शिव शर्मा द्वारा सह-निर्मित, 'मैं अटल हूं' दिसंबर 2023 में सिनेमाघरों में रिलीज होगी.

यह भी पढ़ें: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से सुनिए उनकी कविताएं

ख्याल रहे कि आज भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का आज जन्मदिन है. उनकी पैदाइश 25 दिसंबर 1924 को हुई थी. वह 1998 से मई 2004 तक भारत के प्रधानमंत्री रहे. वह मध्य प्रदेश के जिला ग्वालियर में पैदा हुए थे. सियासत में सरगर्म रहने के साथ-साथ वह अदब से भी जुड़े रहे. उन्होंने ने अपनी जिंदगी में कई कविताएं लिखीं. 

अटल बिहारी वाजपेयी एक बेहतरीन स्पीकर थे. उन्होंने भारतीय जनसंघ की नीव रखने वलों में से थे. वह साल 1986 से 1973 के दरमियान भारतीय जनसंघ के सदर भी रहे. अटल बिहारी वाजपेयी चार दशकों तक भारतीय संसद के मेंमबर रहे. 

अटल बिहारी वाजपेयी राष्ट्रीय स्वयं सेव संघ से जुड़े थे. वह इसके प्रचारक भी थे. उनके शादी नहीं करने की यह बड़ी वजह थी. वाजपेयी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार के पहले प्रधानमंत्री थे. जिंदगीभर शादी नहीं करने की वजह से उन्हें भीष्म पितामह भी कहा जाता है.

Zee Salaam Live TV:

Read More
{}{}