trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01536619
Home >>Zee Salaam ख़बरें

पाक पीएम चाहते हैं भारत से दोस्ती लेकिन मोदी से डरती हैं विदेश मंत्री हिना रब्बानी खर

Hina Rabbani Khar: पाकिस्तान की राज्य विदेश मंत्री प्रधानमंत्री मोदी को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि वो उनके अंदर एक ऐसा पार्टनर नहीं देखती हैं जो शांति के लिए काम करे. 

Advertisement
File PHOTO
Stop
Tahir Kamran|Updated: Jan 20, 2023, 10:42 AM IST

Hina Rabbani Khar: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पिछले दिनों UAE दौरे के दौरान अरब मीडिया से खास बातचीत करते हुए कहा कि वो भारत से बातचीत करना चाहते हैं. क्योंकि हमने उससे तीन जंगें लड़ी हैं लेकिन हमें गरीबी और भुकमरी के अलावा कुछ नहीं मिला. लेकिन उनके इस बयान के बाद उन्हीं की सरकार के मंत्रियों ने उनका विरोध किया है. उन्होंने शहबाज शरीफ की बातों से ना इत्तेफाकी का इज़हार किया है. 

मनमोहन वाजपेयी को बताया अच्छा:
शहबाज शरीफ की सरकार में विदेश मंत्री हिना रब्बानी खर बयान दिया है कि वो भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक ऐसे 'पार्टनर' के तौर पर नहीं देखती हैं जो दोनों देशों के बीच शांति के रास्ते पर काम करे. हालांकि पाकिस्तान की विदेश मंत्री हिना रब्बानी पीएम मोदी से पहले इस पद रहने वाले मनमोहन सिंह और अटल बिहारी वाजपेयी में एक अच्छा पार्टनर देखती हैं जो भारत और पाकिस्तान के बीच शांति की बात करे. 

VIDEO: महिला के पीछे से शख्स कर रहा था अजीब हरकत, फिर कुछ इस तरह सिखाया सबक

"भारत में राजनीतिज्ञता की कमी"
दावोस में हुई वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की सालाना मीटिंग में साउत एशिया से जुड़े एक सेशन में बोलते हुए कहा, "जब मैं विदेश मंत्री के तौर पर भारत गई, तो मैंने बेहतर सहयोग के लिए कड़ी मेहनत की थी और हम उस समय बहुत बेहतर हालात में थे, 2023 की तुलना में. इन वर्षों में हमने दुश्मनी बढ़ाई है. हमें यह महसूस करना चाहिए कि हम भूगोल को नहीं बदल सकते. उन्होंने कहा कि यह एशिया की दिक्कत नहीं बल्कि भारत और पाकिस्तान की समस्या है और भारत की तरफ से समस्या है क्योंकि वहां राजनीतिज्ञता की कमी थी."

"हम लोगों को मारकर कह सकते हैं शांति के लिए ऐसा किया"
खर ने यह भी आरोप लगाया कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल के दौरान भारत के धर्मनिरपेक्ष ताने-बाने को तोड़ दिया गया है. खार ने कहा, "जब पिछली बार मेरी पार्टी सत्ता में थी, तो हमने भारत के साथ शांति और सहयोग और व्यापार को सामान्य बनाने की बात की थी, लेकिन मुझे अब ऐसा क्यों लगता है कि अभी कोई मौका नहीं है, हम लोगों को मार सकते हैं और कह सकते हैं कि हमने शांति के लिए ऐसा किया."

सपा नेता की बेटी को भगाकर ले गया 47 वर्षीय BJP नेता, भाजपा ने किया पार्टी से बाहर

रविशंकर ने दिया जवाब:
इस मसले बोलते हुए श्री श्री रविशंकर कहा कि समस्या भारत की तरफ से नहीं बल्कि पाकिस्तान की तरफ से है. क्योंकि भारत के रिश्ते अन्य पड़ोसियों के साथ बहुत बेहतर हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई बार पाकिस्तान के साथ दोस्ती का हाथ बढ़ाया है. यह आरोप लगाना कि मौजूदा प्रधानमंत्री ने शांति की कोई ख्वाहिश जाहिर नहीं की, बिल्कुल गलत है. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Read More
{}{}