trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01304855
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Pahalgam ITBP Incident: पहलगाम में बड़ा हादसा, ITBP की बस हादसे का शिकार, 6 जवान शहीद

Pahalgam ITBP Incident: जम्मू कश्मीर के पहलगाम जिले में ITBP जवानों से भरी बस हादसे का शिकार हो गई है. बताया जा रहा है कि ये घटना पहलगाम के चंदनवाड़ी इलाके में हुई है. बस 39 जवान सवार थे.

Advertisement
Pahalgam ITBP Incident: पहलगाम में बड़ा हादसा, ITBP की बस हादसे का शिकार, 6 जवान शहीद
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Aug 16, 2022, 04:38 PM IST

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पहलगाम में बड़ा हादसा हो गया है. ITBP का वाहन हादसे का शिकार हो गया है, जिसके नतीजे में करीब 6 जवानों की मौत हो गई है. बताया जा रह है कि इस हादसे में कई घायल हो गए है. वे यात्रा ड्यूटी पर थे. हादसा चंदनवारी पहलगाम में हुआ है. घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है.

जानकारी के मुताबिक, ITBP के जवानों को लेकर जा रही बस चंदनवाड़ी से पहलगाम जा रही थी. तभी बस का ब्रेक फेल हो गया और वह खाई में गिर गई. कई फुट गहरी इस खाई में गिरने के कारण बस के परखच्चे उड़ गए हैं. इस बस में करीब 39 जवान सवार थे. बताया जा रहा है कि इसमें 37 जवान ITBP के थे, जबकि 2 जवान जम्मू कश्मीर पुलिस के थे. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि हादसे की खबर मिलने के फौरन बाद पुलिस और दूसरे अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और जख्मी जवानों को अस्पताल पहुंचा दिया गया है. 

जानकारी के मुताबिक, जो बस हादसे का शिकार हुई है, उसके पीछे ITBP की एक और बस थी. इसमें कमांडो सवार थे. जैसे ही आगे वाली बस दुर्घटनाग्रस्त हुई, दूसरी बस में बैठे कमांडो उतरकर तुरंत रेस्क्यू अभियान में जुट गए है. खबर के मुताबिक जिन जवानों को हल्की चोटें आई हैं, उन्हें इलाज के लिए पहलगाम भेज दिया गया है और जिन गंभीर चोटें आई हैं, उन्हें एयरलिफ्ट कर श्रीनगर भेजा जा रहा है.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आईटीबीपी के 37 और जम्मू-कश्मीर पुलिस के तीन कर्मी अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी से लौट रहे थे, जो 11 अगस्त को समाप्त हो चुकी है. दिल्ली में आईटीबीपी के एक प्रवक्ता ने कहा, ''39 कर्मियों को ले जा रही एक बस कथित रूप से ब्रेक खराब हो जाने के कारण सड़क के किनारे नदी में गिर गई. जवान चंदनवाडी़ से पहलगाम की ओर जा रहे थे. हताहतों की संख्या बढ़ने की आशंका है. अधिकारी ने बताया कि हताहतों को ले जाने के लिए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के हेलीकॉप्टर को तैनात किया गया है.

ये वीडिये भी देखिए: Atal Bihari Vajpayee: अटल जी की पुण्यतिथि पर सुनिए उनकी कविताएं, भर देंगी हिम्मत

Read More
{}{}