trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01893534
Home >>Zee Salaam ख़बरें

रबीउल अव्वल के जुलूस में बज रहा था ओवैसी का भाषण; आपस में भिड़े दो समुदाय के लोग

Kushinagar News: यूपी के कुशीनगर जिले के कसया थाना इलाके में बीते दिन ईद मिलाद उन नबी जुलूस के दौरान दो पक्षों में बवाल हो गया. इस घटना का एक वीडियो सामने आया है.

Advertisement
रबीउल अव्वल के जुलूस में बज रहा था ओवैसी का भाषण; आपस में भिड़े दो समुदाय के लोग
Stop
Taushif Alam|Updated: Sep 29, 2023, 09:46 PM IST

Kushinagar News: यूपी से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने है. यूपी के कुशीनगर जिले के कसया थाना इलाके में बीते दिन ईद मिलाद उन नबी जुलूस के दौरान दो पक्षों में बवाल हो गया. इस घटना का एक वीडियो सामने आया है. वीडियो शेयर कर दावा किया जा रहा है कि  AIMIM चीफ असद्दुदीन ओवैसी और उनके भाई का आपत्तिजनक तकरीर लाउडस्पीकर पर बजाया जा रहा था. इसी वजह से दो समुदायों में विवाद पैदा हो गया. हालांकि, पुलिस ने इस मामले को आपसी विवाद बताया है. वहीं वीडियो सामने आने के बाद पुलिस की थ्योरी पर सवाल खड़ा हो रहा है.

दरअसल, 28 सितंबर को ईद मिलाद उन नबी को लेकर मुस्लिम समुदाय के लोगों नगर में जुलूस निकाला था. दावा किया जा रहा है कि जुलूस के साथ चल रहे झांकी में अकबरूद्दीन ओवैसी के विवादित स्पीच का ऑडियो बजाया जा रहा था. जिस पर हिन्दू पक्ष के युवकों ने विरोध किया, जिसके बाद यह घटना घटी. इस घटना का एक वीडियो वारल हो रहा है. जिसमें देखा जा सकता है कि असमाजिक तत्व एक घर पर पत्थरबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं. पत्थरबाजी का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने पत्थरबाजों पर कार्रवाई करते हुए, अब तक 19 लोगों को गिरफ्तार किया है. 

इस पूरे मामले को लेकर एसपी धवल जायसवाल ने कहा, "कसया इलाके के गोला बाजार में दो बच्चों के बीच कहासुनी में संघर्ष की स्थिति उत्पन्न हो गई. पुलिस तत्काल मौके पर पहुंचकर लोगों को समझा-बुझा कर मामले को शांत कराया. इसी बीच कुछ उपद्रवीयों ने एक मकान पर पत्थरबाजी की. पुलिस ने अब तक 19 लोगों को गिरफ्तार किया है. मौके पर सभी अधिकारी मौजूद हैं और पूर्ण रूप से शांन्ति व्यवस्था कायम है."

Zee Salaam

Read More
{}{}