trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01722951
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Odisha Train Accident पर तालिबान और पाकिस्तान का बयान! जानें क्या कहा?

Odisha Train Accident: ओडिशा में ट्रेन एक्सीडेंट के बाद अब पाकिस्तान और तालिबान का बयान आया है. विदेश मंत्रालय की ओर से बयान जारी किया गया है.

Advertisement
Odisha Train Accident पर तालिबान और पाकिस्तान का बयान! जानें क्या कहा?
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Jun 03, 2023, 02:33 PM IST

Odisha Train Accident: ओडिशा के बालासोर ट्रेन हादसे ने सबको हैरान कर दिया. इस हादसे में 288 लोगों क जान जा चुकी है और कई सौं लोग घायल है. अब इस हादसे को लेकर पाकिस्तान के विदेश मंत्रा बिलावल भुट्टो जरदारी और तालिबान का बयान आया है. उन्होंने इस मसले को लेकर दुख जाहिर किया है. आइये जानते हैं ओडिशा ट्रेन हादसे को लेकर क्या बोले पाकिस्तान  और तालिबान.

पाकिस्तान ने ओडिशा हादसे को लेकर क्या कहा?

अपने एक ट्वीट में भुट्टो जरदारी ने कहा- “ओडिशा, भारत में दुखद ट्रेन दुर्घटना में मरने वालों की उच्च संख्या के बारे में जानकर दुख हुआ. पीड़ित परिवारों के प्रति हमारी संवेदनाएं. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं.” इसके अलावा तालिबान फॉरेन मिनिस्ट्री ने इस मसले को लेकर बयान दिया है.

तालिबान ने क्या कहा?

तालिबान के विदेश मंत्रालय की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है- “अफगानिस्तान के इस्लामी अमीरात के विदेश मंत्रालय भारत गणराज्य के पूर्वी ओडिशा राज्य में ट्रेन की टक्कर से दुखी है जिसमें सैकड़ों लोग मारे गए और घायल हुए हैं. MoF पीड़ितों और घायलों के शोक संतप्त परिवारों के साथ सहानुभूति रखता है.

कैसे हुआ हादसा?

आपको जानकारी के लिए बता दें  7 बजे शालीमार-चेन्नई एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतर गए. इतनी ही देर में दूसरी ट्रेन आ गई इन डब्बों के साथ टक्कर हो गई. हादसा इतना भयानक था कि आसपास के लोग दोड़कर मौके पर पहुंते और लोगों को बचाने लगे.

आपको जानकारी के लिए बता दें इससे पहले कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडे ने इस मसले को लेकर बयान जारी किया था. उन्होंने लिखा था- "ओडिशा, भारत में ट्रेन दुर्घटना की तस्वीरें और रिपोर्ट मेरे दिल को तोड़ती हैं. मैं उन लोगों के लिए अपनी गहरी संवेदना भेज रहा हूं जिन्होंने प्रियजनों को खो दिया है, और मैं घायलों को अपने विचारों में रख रहा हूं. इस कठिन समय में, भारत के लोगों के साथ, कनाडाई खड़े हैं.

Read More
{}{}