trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01823330
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Nuh Violence: नूंह में इस तारीख को दोबारा निकाली जाएगी रैली, VHP ने किया बड़ा ऐलान

Nuh Violence: हिंदू संगठनों की एक 'महापंचायत' ने फिर से 28 अगस्त को यात्रा निकालने का ऐलान कर दिया है. यह महापंचायत 'सर्व हिंदू समाज' के बैनर तले आयोजित की गई थी. जिसमें विश्व हिंदू परिषद (VHP) समेत कई हिंदू संगठनों ने हिस्सा लिया था.

Advertisement
Nuh Violence: नूंह में इस तारीख को दोबारा निकाली जाएगी रैली, VHP ने किया बड़ा ऐलान
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: Aug 13, 2023, 07:37 PM IST

Nuh Violence: नूंह हिंसा पूरी तरह से शांत भी नहीं हुई है. वहीं हिंदू संगठनों की एक 'महापंचायत' ने फिर से यात्रा निकालने का ऐलान कर दिया है. रविवार 13 जुलाई को हरियाणा के पलवल में हुई महापंचायत में ये ऐलान किया गया कि 28 अगस्त को नूंह में वीएचपी की "ब्रज मंडल यात्रा" को फिर से शुरू करेंगे.

इस महापंचायत में पलवल, गुरुग्राम और आसपास के कई इलाकों से आकर लोगों ने भाग लिया. और यह निर्णय लिया गया कि यात्रा नूंह के नलहर से शुरू होगी और फिर जिले के फिरोजपुर झिरका के झिर और सिंगार मंदिरों से होकर गुजरेगी.

गुरुग्राम के वीएचपी नेता देवेंद्र सिंह ने महापंचायत में लिए गए निर्णयों की जानकारी देते हुए कहा, "नूंह में केंद्रीय बलों ( Central Reserve Police Force ) की चार बटालियनों को स्थायी रूप से तैनात किया जाना चाहिए."

पलवल DySP (मुख्यालय) संदीप मोर ( Sandeep Mor ) ने रविवार को कहा कि कार्यक्रम की अनुमति पलवल में दे दी गई. महापंचायत मूल रूप से नूंह जिले के किरा गांव में आयोजित करने की योजना थी. लेकिन मौजूदा कानून व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए इसकी अनुमति नहीं दी गई.

महापंचायत में कई हिंदू संगठन ने लिया भाग 
यह महापंचायत 'सर्व हिंदू समाज' के बैनर तले आयोजित की गई थी. जिसमें विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) समेत कई हिंदू संगठनों ने हिस्सा लिया था. वहीं  पुलिस ने कहा, "सीमित सभा की अनुमति दी गई है और अगर कोई किसी भी तरह का नफरत भरा भाषण देता है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी."

हिंसा में 6 लोगों का हो चुकी है मौत
आपको बता दें कि 31 जुलाई को वीएचपी जुलूस पर भीड़ द्वारा हमला किए जाने के बाद नूंह में हुई सांप्रदायिक झड़प में दो होम गार्ड और एक मौलवी सहित छह लोगों की मौत हो गई थी.

Read More
{}{}