trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01356600
Home >>Zee Salaam ख़बरें

NIA ने आंध्र प्रदेश के 23 जगहों पर की छापेमारी, PFI के लोगों से भी की पूछताछ

NIA Raid Andhra Telangana: राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने आंध्रा प्रदेश और तेलंगाना के तकरीबन 30 जगहों पर छापेमारी की है. एनआईए के अधिकारियों ने तकरीबन 27 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है.

Advertisement
NIA ने आंध्र प्रदेश के 23 जगहों पर की छापेमारी, PFI के लोगों से भी की पूछताछ
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Sep 18, 2022, 12:56 PM IST

NIA Raid Andhra Telangana: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के कई ठिकानों पर छापेमारी की है. NIA ने उन ठिकानों पर भी छापेमारी की है. जहां पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) की तरफ से कथित तौर पर कराटे ट्रेनिंग सेंटर चलाया जा रहा था. NIA ने PFI के निजामाबाद के जिला संयोजक शाहदुल्लाह के यहां भी छापेमारी की है. 

बताया जाता है कि NIA आंध्रा और तेलंगाना के 30 लोकेशन पर छापेमारी कर रही है. इसमें निजामाबाद, कुर्नूल और गुंटूर जैसे कई इलाके शामिल हैं. NIA पीएफआई और इसके सदस्यों से आतंकी कनेक्शन निकालने की कोशिश कर रही है. पुलिस ने शक की बिना पर पहले ही मुहम्मद इमरान और मुहम्मद अब्दुल मोबीन को हिरासत में लिया हुआ है. इनके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है.

NIA ने हैदराबाद यूनिट के अब्दुल खादर और दूसरे 26 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. इन लोगों के खिलाफ केंद्र सरकार के खिलाफ साजिश रचने के आरोप लगे हैं.

यह भी पढ़ें: बिहार: कटिहार में पुलिस थाने पर हमले में 7 पुलिसकर्मी घायल, हिरासत में मौत का है मामला

जहां पुलिस ने छापेमारी की है वहां के एक शख्स का कहना है कि "वह लोग मेरा पास्पोर्ट, दो फोन, पासपोर्ट और बैंक पासबुक ले गए. उन्होंने मुझसे पूछा कि अगर मैं उनसे और कुछ पूछना चाहता हूं तो पूछ सकता हूं. इस पर मैंने जवाब दिया कि मैं एक सर्विस सेंटर चलाता हूं. उन्होंने हमें एक नोटिस दिया और हैदराबाद के NIA ऑफिस आने को कहा. बस इसके अलावा कुछ भी नहीं."

NIA नल्लोर जिले के तहत आने वाले बुचीरेड्डीपालम के खाजा नगर में छापेमारी की है. यहां अधिकारी इलियास नाम के एक शख्स के घर को तलाश रहे हैं. जो पिछले तीन महीने से लापता है. पुलिस के मुताबिक इलियास का कनेक्शन कथित तौर पर आतंकी गितविध से पाया गया है और वह खाजा नगर में एक टिफिन शॉप चालाता है. पुलिस इलियास के घर वालों से पूछताछ की जा रही है.

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.

Read More
{}{}