trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01671521
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Nepal Earthquake: नेपाल में आया दो बार भूकंप, 4.8 और 5.9 रही तीव्रता

नेपाल में देर रात दो भूकंप नोट किए गए. राष्ट्रीय भूकंपीय केंद्र ने जानकारी दी है कि पश्चिमी नेपाल में गुरुवार रात दो भूकंप दर्ज किए गए, किसी तरह के कोई नुकसान की जानकारी सामने नहीं आई है.  राष्ट्रीय भूकंपीय केंद्र के अनुसार भूकंप का केंद्र  Bajura's Dahakot इलाक में था.

Advertisement
Nepal Earthquake: नेपाल में आया दो बार भूकंप, 4.8 और 5.9 रही तीव्रता
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Apr 28, 2023, 10:00 AM IST

Nepal Earthquake: नेपाल में देर रात दो भूकंप नोट किए गए. राष्ट्रीय भूकंपीय केंद्र ने जानकारी दी है कि पश्चिमी नेपाल में गुरुवार रात दो भूकंप दर्ज किए गए, किसी तरह के कोई नुकसान की जानकारी सामने नहीं आई है.  राष्ट्रीय भूकंपीय केंद्र के अनुसार भूकंप का केंद्र  Bajura's Dahakot इलाक में था. जानकारी के अनुसार इन भूकंप की तीव्रता 4.8 और 5.9 नोच की गई.

नेपाल में भूकंप के झटके

आपको जानकारी के लिए बता दें पहला भूकंप तकरीबन 11:58 PM पर नोट किया गया. जिसकी तीव्रता 4.9 नोट की गई. वहीं दूसरा भूकंर तकरीबन 1:30 पर नोट किया गया, जिसकी तीव्रता 5.9 नोट की गई. राजेश शर्मा जो राष्ट्रीय भूकंपीय केंद्र के अधिकारी हैं उन्होंने एएनआई न्यूज एजेंसी को इस बात की जानकारी दी है.

बजूरा इलाके की पुलिस के अनुसार जब ये भूकंप आया तो स्थानीय लोग अपने घरों से बाहर आ गए. पश्चिमी नेपाल के बाजुरा से सटे जिलों में भी भूकंप के झटके देखे गए. जिले की पुलिस ने कहा- "हम भूकंप के प्रभाव का पता लगा रहे हैं."

आपको जानकारी के लिए बता दें नेपाल का पश्चिमी क्षेत्र में काफी वक्त से भूकंप दर्ज नहीं किया गया था. लेकिन पिछले महीने में कई भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. इससे पहल आए भूकंप में 6 लोगों की जान भी गई थी. जानकारी के लिए बता दें बजुरा एक पहाड़ी इलाका है. ये इलाका काठमांडू से तकरीबन 850 किलोमीटर दूर है.

Read More
{}{}