Home >>Zee Salaam ख़बरें

NEET Row: नीट विवाद पर जारी है घमासान; शिक्षा मंत्री के आवास पर प्रदर्शन कर AAP ने की ये मांग

NEET Row: नीट विवाद पूरे देश में फैल गया. इस मामले में अब सियासी मोड़ आ गया है. नीट की परीक्षा दोबारा कराने की मांग जोर पकड़ रही है. आप ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री के आवास पर विरोध प्रदर्शन किया है.

Advertisement
NEET Row: नीट विवाद पर जारी है घमासान; शिक्षा मंत्री के आवास पर प्रदर्शन कर AAP ने की ये मांग
Stop
Siraj Mahi|Updated: Jun 19, 2024, 12:41 PM IST

NEET Row: नीट विवाद मामले में पूरे देश में घमासान मचा हुआ है. एक तरफ जहां छात्र सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ अब इस पर राजनीति भी गरमा गई है. आम आदमी पार्टी ने नीट पेपर विवाद मामले को लेकर मंगलवार को जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया था. आज बुधवार को आम आदमी पार्टी की यूथ विंग ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के आवास के बाहर जमकर प्रदर्शन किया.

आप का भाजपा पर इल्जाम
अपने प्रदर्शन के दौरान "आप" नेताओं ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए. उनका कहना है कि बिहार और गुजरात में पेपर लीक होने के मामले सामने आए, लेकिन केंद्र सरकार चुप्पी साधे हुए है. वह इस धांधली को छुपाने की कोशिश कर रही है. आम आदमी पार्टी ने मांग की है कि इस मामले में केंद्र सरकार स्वतंत्र जांच कराए. नीट पेपर विवाद मामले में बिहार से ही अब तक 13 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. बताया जा रहा है कि बिहार और गुजरात से इस पेपर लीक मामले के तार जुड़े हुए हैं. केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भी कहा था कि इस मामले में दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. 

शिक्षा मंत्री के खिलाफ प्रदर्शन
वहीं सुप्रीम कोर्ट ने भी इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की बात की है. राजधानी दिल्ली में नीट परीक्षा को लेकर छात्र सड़कों पर हैं और आम आदमी पार्टी का यूथ विंग जमकर प्रदर्शन कर रहा है. युवाओं और देश के भविष्य के लिए "आप" का हल्ला बोल नारे के साथ आम आदमी पार्टी के यूथ विंग ने बुधवार को केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के खिलाफ प्रदर्शन किया. उनके इस विरोध प्रदर्शन के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद था. इसके अलावा, नीट एग्जाम को कैंसिल कर दोबारा परीक्षा कराने की मांग भी जोर पकड़ रही है. इसको लेकर एक याचिका सुप्रीम कोर्ट में भी दायर की गई है.

ओवैसी ने की मांग
इससे पहले ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने भी मांग की है कि नीट की परीक्षा दोबारा कराई जाए. उन्होंने मांग की है कि नीट की परीक्षा दोबार सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में हो. उनके मुताबिक NTA खराब हो चुका है. इसका अध्यक्ष आरएसएस का आदमी है. ओवैसी ने कहा कि "नीट परीक्षा मजाक बन कर रह गई है. प्रधानमंत्री ने छात्रों का भविष्य बर्बाद कर दिया है और उनके माता-पिता के सपने चकनाचूर कर दिए हैं."

{}{}