trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01230508
Home >>Zee Salaam ख़बरें

NEET 2022: नीट को पोस्टपोन करने की उठी मांग, 24 हजार स्टूडेंट्स ने दिया आवेदन; जानें वजह

NEET Postponed: नीट की परिक्षा पोस्टपोन करने की मांग उठने लगी है. 24 हजार से ज्यादा लोगों ने इसके लिए आवेदन दिया है. अभ्यार्थियों ने मीडिया से बात करते हुए अपनी परेशानियों को जाहिर किया है. 

Advertisement
NEET 2022: नीट को पोस्टपोन करने की उठी मांग, 24 हजार स्टूडेंट्स ने दिया आवेदन; जानें वजह
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Jun 23, 2022, 09:38 PM IST

NEET Postponed: नीट की परिक्षा को स्थगित करने की मांग उठने लगी है. आपको बता दें एमबीबीएस के लिए इम्तिहान 17 जुलाई को होना है. ऐसे में हजारों अभ्यार्थियों का कहना है कि दूसरे एग्जाम भी काफी करीब हैं, ऐसे में उन्हें तैयारी करने का वक्त काफी कम मिलेगा. उम्मीदवारों ने ट्वीटर पर हैशटैग चलाने के अलावा आवेदन दिया है जिस पर 24 हजार स्टूडेंट्स के हस्ताक्षर हैं.

क्या लिखा है आवेदन में

अपने आवेदन में स्टूडेंट्स का कहा है कि NEET 2021 की काउंसलिग मार्च में खत्म हुई है और 2022 का इम्तिहान 17 जुलाई को रख दिया गया. उन्होंने कहा है कि हम मात्र तीन महीनों में इतने बड़े कोर्स को कैसे दोहराएंगे. इसके अलावा बोर्ड एग्जाम सीयूसीईटी, जी मैंस जैसी दूसरी ज़रूरी एग्जाम्स भी इस दौरान पड़ रहे हैं. स्टूडेंट्स ने कहा कि आप उस प्रेशर की कल्पना कीजिए तो हमें एक के बाद एक इम्तिहान से गुजरने के कारण होने वाले हैं. क्या यह फैसला सही है?

आपको बता दें पिछले साल की नीट परिक्षा पहले 1 अगस्त 2021 को होनी थी. जिसके बाद कोविड महामारी की वजह से उसे 12 सितंबर के लिए टाल दी गई थी. एक छात्रा कहती है कि एम्तिहान के आखिरी दिनों में ज्यादा तनाव हो जाता है. मैं तो उम्मीद ही खो रही हूं, हमे ना कोई सुनना चाहता है और ना ही कोई हमारी मदद करना चाहता है. कोई इस बात को नहीं समझना चाहता कि हम स्टूडेंट्स कितनी बड़ी दिक्कत में है.

नीट और सीयूई हो रही है एक ही वक्त पर

इंडिया वाइड पैरेंट्स एसोसिएशन की अध्यक्ष एवं वकील अनुभा श्रीवास्तव का कहना है कि नीट और सीयूटी का एक ही वक्त पर एग्जाम कराया जा रहा है. जिसकी वजह से स्टूडेंट्स को परेशानी हो रही है. उन्होंने कहा नीट औप जेईई मेन्स के बाद होना चाहिए.

Zee Salaam Live TV

Read More
{}{}