trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01762915
Home >>Zee Salaam ख़बरें

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री बने अजित पवार, 40 विधायकों के साथ होने का किया दावा

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र की राजनीति में हंगामा जारी है. यहां NCP लीडर अपनी पार्टी छोड़ शिवसेना में शामिल हो गए हैं. इसके बाद उन्होंने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली. 

Advertisement
महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री बने अजित पवार, 40 विधायकों के साथ होने का किया दावा
Stop
Siraj Mahi|Updated: Jul 02, 2023, 04:16 PM IST

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर हुआ है. महाराष्ट्र के NCP नेता अजित पवार शिंदे सरकार में शामिल हो गए हैं. वह महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री बन गए हैं. उन्होंने अपने पद की शपथ भी ले ली है. उनका दावा है कि उनके साथ 40 विधायकों का समर्थन है. इसलिए उन्हें महाराष्ट्र सरकार में उपमुख्यमंत्री बनाया गया है. इसी के साथ अजित पवार ट्विटर हैंडल अपडेट हो गया है. अब उनकी प्रोफाइल पर लिखा आ रहा है कि उपमुख्मंत्री महाराष्ट्र अपडेट हुआ है. 

विकास पर देंगे महत्व

अजित पवार ने शपथ लेने के बाद कहा कि "विकास को महत्व देना बहुत जरूरी है. पिछले 9 साल से पीएम मोदी जिस तरह से विकास के लिए काफी काम कर रहे हैं. उसे देखकर मुझे लगता है कि मुझे भी विकास की यात्रा में भागीदार होना चाहिए, इसलिए मैं एनडीए में शामिल होना चाहता था."

महाराष्ट्र के CM ने किया स्वागत

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है कि "अब हमारे पास 1 मुख्यमंत्री और 2 उपमुख्यमंत्री हैं. डबल इंजन की सरकार अब ट्रिपल इंजन की सरकार बन चुकी है. महाराष्ट्र के विकास के लिए अजित पवार और उनके नेताओं का स्वागत है. महाराष्ट्र को मजबूत करने में अजित पवार का तजुर्बा मदद करेगा."

संजय राउत ने की टिप्पणी

शिवसेना नेता संजय राउत ने टिप्पणी की है कि "एकनाथ शिंदे का गुट इंतेजार कर रहा था कि उन्हें सरकार में शामिल किया जाएगा. लेकिन अब वह खाली हाथ रह गए हैं. जो विधायक अजित पवार के साथ गए हैं. सभी को अयोगग्य घोषित कर दिया जाएगा हमें पता था कि ये हो रहा है. अब भाजपा और एजेंसियों को जवाब देना चाहिए कि वह क्या करेंगे. जिन्हें कहा था कि जेल भेज देंगे अब उन्हें जेल भेजाना चाहिए."

40 विधायकों का है समर्थन

अजित पवार के गुट का दावा है कि उनके पास 40 NCP विधायकों का समर्थन है. फिलहाल अजित पवार समेत NCP के 9 विधायक मंत्रीपद की शपथ ले चुके हैं. NCP के नेता अनिल पाटिल ने मंत्रीपद की शपथ ली. इसके अलावा धर्मराव अत्राम, सुनीलल और हसम मुश्रीफ ने भी शपथ ली है.

Zee Salaam Live TV:

Read More
{}{}