trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02153203
Home >>Zee Salaam ख़बरें

सियासी खींचतान के बीच हरियाणा के CM बनें नायब सिंह सैनी; राज्यपाल ने दिलाई शपथ

Haryana New CM: हरियाणा में सियासी खींचतान के बीच नयाब सिंह शैनी ने राज्य के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली है. दरअसल, इससे पहले सीएम मनोहर लाल खट्टर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. 

Advertisement
 सियासी खींचतान के बीच हरियाणा के CM बनें नायब सिंह सैनी; राज्यपाल ने दिलाई शपथ
Stop
Taushif Alam|Updated: Mar 12, 2024, 05:49 PM IST

Haryana New CM:  हरियाणा में सियासी खींचतान के बीच नयाब सिंह सैनी ने राज्य के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली है. दरअसल, इससे पहले सीएम मनोहर लाल खट्टर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. 

नाराज हैं अनिल विज
सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि भाजपा के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री अनिल विज इस कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लिया है. मिली जानकारी के मुताबिक, सैनी को सीएम बनाने से अनिल विज नाराज चल रहे हैं. वहीं, इस शपथ ग्रहण समारोह में JJP के चार विधायक भी मौजूद थे. 

JJP ने BJP से तोड़ लिया था नाता
वाजेह हो कि JJP ने बीजेपी से नाता तोड़ लिया. जिसके बाद पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर ने अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया. इसके बाद बीजेपी की विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें नायब सिंह सैनी को विधायक दल का नेता चुना गया. इसके बाद में उन्होंने गवर्नर से मुलाकात कर राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया. 

कौन हैं नायब सैनी?
नायब सिंह सैनी भाजपा के लोकसभा सांसद हैं, जो हरियाणा में कुरूक्षेत्र लोकसभा का प्रतिनिधित्व करते हैं. सैनी RSS से जुड़े थे इसी दौरान उनकी मुलाकात पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर से हुई थी. कुछ समय बाद वह भाजपा में शामिल हो गए. वह कई स्थानीय पार्टी कार्यालयों में काम कर चुके हैं और वह OBC का वोट बैंक माने जाते हैं. लंबे वक्त से वह पार्टी के प्रति वफादार रहे हैं. 2010 में, उन्होंने नारायणगढ़ विधान सभा से चुनाव लड़ा था. हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा. उन्हें हराने वाले रामकिशन गुर्जर थे. 2014 में उन्होंने 24,361 वोटों से इलेक्शन जीता. वह हरियाणा सरकार के राज्य मंत्री थे. अब वह कुरूक्षेत्र से सांसद चुने गए हैं. 

Read More
{}{}