trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01285035
Home >>Zee Salaam ख़बरें

फरमानी नाज के सम्मानित करेगा ये मुस्लिम संगठन, संयोजक बोले- गौ-हत्या पर क्यों फतवा नहीं देते मौलाना

Farmani Naaz Har Har Sambhu: उत्तर प्रदेश के देवबंद में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के जिला संयोजक राव मुशर्रफ अली ने 'हर-हर शंभू भजन गाकर विवादों में घिरीं फरमानी नाज की हिमायत में बयान जारी कर उन्हें सम्मानित करने का ऐलान किया है.

Advertisement
फरमानी नाज के सम्मानित करेगा ये मुस्लिम संगठन, संयोजक बोले- गौ-हत्या पर क्यों फतवा नहीं देते मौलाना
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Aug 02, 2022, 10:58 PM IST

देवबंद: मुस्लिम गायिका फरमानी नाज जहां एक तरफ 'हर-हर शंभू भजन गाकर विवादों में आ गई हैं और कुछ मुस्लिम धर्म गुरुओं ने उन्हें अपनी तंकीद का निशाना बनाया है, वहीं दूसरी तरफ मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने फरमानी नाज की हिमायत में बयान जारी किया है. देवबंद में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के जिला संयोजक राव मुशर्रफ अली ने कहा है कि फरमानी ने भजन गाकर कुछ गलत नहीं किया है. हम उनके गाने की हिमयात करते हैं. उन्होंने कहा कि जल्द ही फरमानी नाज को मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की तरफ से सम्मानित किया जाएगा.

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के जिला संयोजक मुशर्रफ अली ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैंने फरमानी नाज का भजन सुना है. फरमानी ने इसे बेहतरीन अंदाज में गया है और मैं उनके भजन गाने की हिमायत करता हूं. मीडिया से बात-चीत के दौरान मुशर्रफ अली ने उलेमा पर खासी तंकीद की. उन्होंने फतवा बाजी करने वाले मौलानाओं पर तंज कसते हुए कहा कि उलेमा दीन जब गौ-हत्या होती है तब फतवा जारी क्यों नहीं करते हैं, इन मौलानाओं और इनके फतवों की वजह से हमारे देश में कट्टरवाद फैल रहा है. मुशर्रफ अली ने कहा कि फरमानी नाज एक सिंहर हैं और सिंगर होने के नाते उन्हें भजन भी गाने पड़ सकते हैं. उन्होंने कहा कि फरमानी कोई पहली मुस्लिम नहीं हैं, बल्कि उनसे पहले मोहम्मद रफी साहब ने भी पहुत सारे भजन गाए हैं, जो आज मंदिरों में चलते हैं और हम जल्द ही फरमानी नाज को सम्मान करेंगे.  

ये भी पढ़ें: Zee Salaam Exclusive: फरमानी नाज ने भाई के साथ मिलकर गाया और भजन, VIDEO

गौरतलब है कि कांवड़ यात्रा के दौरान, मुजफ्फरनगर की रहने वाली फरमानी नाज ने अपने यूट्यूब चैनल पर हर-हर शंभू गाना गाकर शेयर किया था. फरमानी का गाया हुआ भजन सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ फिर विवाद भी शुरू हुआ. एक मौलाना ने बयान जारी कर कहा कि इस्लाम में नाच गाना जायज नहीं है. ये इस्लाम में किसी भी तरह दुरुस्त नहीं है और फरमानी नाज की गायकी भी गलत और ये कदम शरीयत के खिलाफ है. हालांकि फरमानी नाज ने प्रतिक्रिया देते कहा है कि वह एक सिंगर हैं और एक सिंगर होने के नाते हर तरह का गाना गाया जा सकता है. फरमानी नाज ने ये भी कहा कि वह एक भक्ति जैनल चलाती हैं, जिस पर की भक्ति गीत गाए हैं, राधा कृष्ण के भी गीत गाए हैं. यहां यह बता दें कि फरमानी नाज गाने के गाने वाले वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल होते हैं. देखिए

ये वीडिये भी देखिए: Farmani Naaz Exclusive: हर हर शंभू गाने वाली फरमानी ने विरोधियों के लिए गाई नात, देखिए वीडियो

Read More
{}{}