trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01797854
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Mumbai Rain: मुंबई में बारिश को लेकर क्या बोला मौसम विभाग? जानें

Mumbai Rain: मुंबई में भारी बारिश होने के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. अह मौसम विभाग ने बारिश को लेकर चेतावनी दी है. पढ़ें पूरी खबर

Advertisement
Mumbai Rain: मुंबई में बारिश को लेकर क्या बोला मौसम विभाग? जानें
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Jul 27, 2023, 08:04 AM IST

Mumbai Rain: मुंबई में मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है. जो बुधवार की रात से ब्रहस्पतिवार शाम तक रहेगा. इससे पहले मौसम विभाग ने थाने, रेगाड और पालघक को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया था और भारी बारिश होने की संभावना जताई थी. आपको जानकरी के लिए बता दें मुंबई में बुधवार के रोज 101.35 mm एवरेज बारिश हुई है. जिसकी वजह से कई इलाकों में पानी भी भर गया है. 

स्कूलों की छुट्टी

बीएमसी ने बुधवार के रोज सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों की 27 जुलाई तक छुट्टी का ऐलान कर दिया है. मुंसिपल कमिश्नर इकबाल सिंह चहल ने एक स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा है- "मुंबई के लिए जारी रेड अलर्ट के मद्देनजर, बीएमसी ने गुरुवार को शहर और उपनगरों के सभी नगरपालिका, सरकार द्वारा संचालित और निजी प्राथमिक, माध्यमिक और उच्च माध्यमिक स्कूलों और सभी कॉलेजों के लिए छुट्टी घोषित कर दी है क्योंकि छात्रों की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता है."

इसके साथ ही यूनिवर्सिटी ऑफ मुंबई ने गुरूवार होने वाले सभी एग्जाम्स कैंसिल कर दिए हैं. यूनीवर्सिटी का कहना है कि जल्द ही नए डेटा का ऐलान किया जाएगा. भारी बारिश के कारण शहर में भारी ट्रैफिक देखने को मिल रहा है. हालांकि लोकल ट्रेन सही टाइम पर चल रही है.

अंडरपास हुआ बंद

भारी बारिश के कारण जलभराव होने से अंधेरी और जोगेश्वरी रेलवे स्टेशन का अंडरपास बंद हो गया था. जिसके कारण ट्रैफिक की काफी समस्या देखने को मिली. मौसम विभाग ने कहा-“1 जुलाई से 26 जुलाई, 2023 की सुबह 0830 बजे (8.30 बजे) तक, सांताक्रूज़ (वेधशाला) में 1,433 मिमी बारिश दर्ज की गई थी. इसलिए आज, सबसे अधिक बारिश वाले जुलाई का यह रिकॉर्ड 26 जुलाई, 2023 को 2030 (रात 8.30 बजे) पर टूट गया है, सांताक्रूज़ वेधशाला ने अब तक कुल 1557.8 मिमी बारिश दर्ज की है, ”
 

Read More
{}{}