Home >>Zee Salaam ख़बरें

Mumbai News: मुबंई में बारिश ने बरपाया कहर, IMD ने दी ये चेतावनी

Mumbai News: महाराष्ट्र की राजधानी मुबंई में लगातार तेज बारिश होने के कारण लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. ज्यादा बारिश होने के कारण यातायात ठप हो गया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्कॉल करें.  

Advertisement
 Mumbai News: मुबंई में बारिश ने बरपाया कहर, IMD ने दी ये चेतावनी
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Jun 28, 2023, 12:44 PM IST

Mumbi News: मुबंई में भारी बारिश होने के कारण लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. आईएमडी (IMD) ने घोषणा की कि मानसून रविवार को मुंबई पहुंचा है तब से भारी बारिश के कारण बाढ़ आ गई है. इमारतें ढह गईं और यातायात जाम हो गया है. जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मंगलवार को ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी, नासिक, पुणे और सतारा के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं  पालघर, मुंबई और सिंधुदुर्ग के लिए गुरुवार तक येलो अलर्ट जारी किया है. 

जैसे ही महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हुई वैसे ही आईएमडी ने कहा कि दक्षिण पश्चिम मानसून मुंबई और दिल्ली तक आगे बढ़ चुका है. भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने घोषणा की कि मानसून रविवार को मुंबई पहुंचा है. तब से भारी बारिश होने के कारण बाढ़ आ गई है. यातायात ठप हो चुका है.  आपको बता दें कि मंगलवार को मुबंई में 104 मिमी बारिश हुई है. और महाराष्ट्र की राजधानी में लगातार तेज बारिश हो रही है. मौसम विभाग के अधिकारीयों ने बताया कि राज्य में बारिश धीरे-धीरे और तेज होने की संभावना है. 

भारतीय मौसम विभाग ने मंगलवार को कहा कि "उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, कोंकण और गोवा और महाराष्ट्र में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है". जानकारी के लिए बता दें कि स्थानीय मौसम विभाग ने कहा कि "अगले चार या पांच दिनों के दौरान महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में बारिश की तीव्रता धीरे-धीरे बढ़ेगी।" उन्होंने कहा कि अगले पांच दिनों में मौसम खराब होने की संभावना है". 

पुणे में भारतीय मौसम विभाग के एक वरिष्ठ वैज्ञानिक केएस होसालिकर ने कहा कि "जैसे-जैसे यह उत्तर की ओर बढ़ रहा है. मुंबई और उपग्रह शहरों सहित कोंकण क्षेत्र में मानसून के और बढ़ने की संभावना है.  ज्यादा से ज्यादा बारिश होने की संभावना है. 

भारतीय मौसम विभाग ने कोंकण, विदर्भ और मध्य महाराष्ट्र के लिए भी चेतावनी जारी की है. बता दें कि भारत के कई हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक मानसून का मौसम जारी रहने की संभावना है.

Zee Salaam

{}{}