trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01388093
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Mulayam Singh Yadav Death: मुलायम सिंह यादव के निधन पर PM मोदी बोले "रक्षा मंत्री रहते हुए देश को बनाया मजबूत"

Mulayam Singh Yadav Died: सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव का 82 साल की उम्र में निधन हो गया है. उनके निधन पर PM मोदी ने दुख जाता है. उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि मुलायम सिंह यादव ने रक्षा मंत्री रहते हुए देश को मजबूत किया. 

Advertisement
Mulayam Singh Yadav Death: मुलायम सिंह यादव के निधन पर PM मोदी बोले "रक्षा मंत्री रहते हुए देश को बनाया मजबूत"
Stop
Siraj Mahi|Updated: Oct 10, 2022, 11:05 AM IST

Mulayam Singh Yadav Died: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) का देहान्त हो गया है. वह गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती थे. उनकी मौत पर PM नरेंद्र मोदी ने दुख जताया और भारत के रक्षा मंत्री रहते हुए उनके किए गए उनके कामों की तारीफ की. 

PM ने की तारीफ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए लिखा, "मुलायम सिंह यादव ने यूपी और राष्ट्रीय राजनीति में अपनी अलग पहचान बनाई. वह आपातकाल के दौरान लोकतंत्र के लिए एक प्रमुख सैनिक थे. रक्षा मंत्री के रूप में उन्होंने भारत को मजबूत बनाने के लिए काम किया. उनके संसदीय हस्तक्षेप व्यावहारिक थे और राष्ट्रीय हित को आगे बढ़ाने पर जोर देते थे."

मुलायम को सुनते थे PM मोदी

एक दूसरे ट्वीट में PM मोदी ने मुलायम सिंह यादव की तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा कि "जब हमने अपने-अपने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के रूप में काम किया, तब मुलायम सिंह यादव के साथ मेरी कई बार बातचीत हुई. घनिष्ठता जारी रही और मैं हमेशा उनके विचारों को सुनने के लिए उत्सुक था. उनके निधन से मुझे दुख हुआ. उनके परिवार और लाखों समर्थकों के प्रति संवेदना. शांति."

यह भी पढ़ें: Mulayam Singh Yadav Died: सपा सुप्रीमों मुलायम सिंह यादव का 82 साल की उम्र में निधन

ICU में भर्ती थे मुलायम

ख्याल रहे कि मुलायम सिंह यादव कई दिनों से ICU में थे. विशेषज्ञ चिकित्सकों की एक टीम उनकी हालत पर लगातार नजर रखे हुए थी. गौरतलब है कि 82 वर्षीय मुलायम सिंह यादव को दो अक्टूबर को सांस में दिक्कत होने के बाद मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्हें लो ब्लडप्रेशर और ऑक्सीजन की कमी समेत कई गंभीर स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं थीं.

दो शादियां की थीं

गौरतलब है कि मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता का जुलाई में निधन हो गया था. साधना गुप्ता मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी थीं. मुलायम सिंह ने दो शादियां की थीं. उनकी पहली पत्नी मालती देवी का साल 2003 में निधन हो गया था. वह अखिलेश यादव की मां थी. 

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.

Read More
{}{}