trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01994746
Home >>Zee Salaam ख़बरें

मुख्तार अंसारी का होगा एनकाउंटर? बेटे ने यूपी की जेल से निकाल कर इस राज्य में शिफ्ट करने की गुजारिश की

Mukhtar Ansari: उत्तर प्रदेश में पुलिस कस्टडी में माफिया अतीक अहमद का एनकाउंटर हो गया था. इसके बाद से जेल में बंद गैंग्स्टर मुख्तार अंसारी के बेटे डरे हुए हैं. उनका कहना है कि उनके पिता को जान का खतरा है. इसलिए उन्हें यूपी से बाहर जेल में शिफ्ट किया जाए.

Advertisement
मुख्तार अंसारी का होगा एनकाउंटर? बेटे ने यूपी की जेल से निकाल कर इस राज्य में शिफ्ट करने की गुजारिश की
Stop
Siraj Mahi|Updated: Dec 05, 2023, 09:32 AM IST

Mukhtar Ansari: गैंगस्टर एवं नेता मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी ने पिता को उत्तर प्रदेश के बाहर किसी अन्य जेल में स्थानांतरित करने का आग्रह करते हुए उच्चतम न्यायालय का रुख किया है. उसने दावा किया है कि उसके पिता की ‘जान को खतरा’ है. 

यूपी में बंद हैं मुख्तार
मुख्तार अंसारी इस समय उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद है. उमर अंसारी ने अपनी याचिका में कहा है कि उसके पिता एक राजनीतिक दल से जुड़े हैं, जो राज्य की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का ‘राजनीतिक और वैचारिक रूप से’ विरोध करती है, इसलिए उनका परिवार राज्य के ‘‘उत्पीड़न’’ का शिकार रहा है.

यह भी पढ़ें: मिजोरम पर कांग्रेस ने किया 22 साल तक शासन, अब मिली शर्मनाक सीटें

गैर भाजपा शासित राज्य में कैद करें
याचिका में शीर्ष अदालत से अनुरोध किया गया है कि मुख्तार अंसारी को बांदा जेल से किसी गैर भाजपा शासित राज्य की जेल में स्थानांतरित करने का निर्देश दिया जाए. इसमें दावा किया गया, ‘‘राज्य सरकार लगातार याचिकाकर्ता के परिवार, विशेष रूप से उसके पिता के खिलाफ व्यक्तिगत रूप से शत्रुतापूर्ण रुख अपना रही है, लेकिन अब याचिकाकर्ता के पिता को विश्वसनीय जानकारी मिली है कि उसकी जान को खतरा है और बांदा जेल में उसकी हत्या के लिए कई किरदार मिलकर साजिश रच रहे हैं.’’ 

वीडियो कांफ्रेंस के जरिए हों पेश
याचिका में यह निर्देश देने का अनुरोध भी किया गया है कि मुख्तार अंसारी को केवल वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से अदालतों के समक्ष पेश किया जाए. मुख्तार अंसारी ने मऊ निर्वाचन क्षेत्र से कई बार विधानसभा चुनाव जीता है.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Read More
{}{}